एक ही कंपनी की 2 बाइक, दोनों की बिक्री भी है जबरदस्त, कीमत में भी नहीं है ज्यादा अंतर, देखिए कौन सी रहेगी आपके लिए परफेक्ट

By रजनीश | Published: June 11, 2020 05:50 PM2020-06-11T17:50:50+5:302020-06-11T17:50:50+5:30

हीरो कंपनी की अधिकतर बाइक कम्यूटर सेगमेंट की होती हैं और यही वजह है कि ये हीरो की कुछ बाइक शानदार परफॉर्मेंस, बेहतर माइलेज और कम मेंटेनेंस के चलते काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं।

Hero Splendor Plus vs Hero Passion PRO i3s | एक ही कंपनी की 2 बाइक, दोनों की बिक्री भी है जबरदस्त, कीमत में भी नहीं है ज्यादा अंतर, देखिए कौन सी रहेगी आपके लिए परफेक्ट

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsस्प्लेंडर प्लस और पैशन प्रो दोनों ही बाइक उम्र वर्ग के हिसाब के लोगों के बीच काफी पसंद की जाती हैं।स्प्लेंडर बाइक जहां सामान्य इस्तेमाल के लिए मानी जाती है वहीं पैशन प्रो को थोड़ा स्पोर्टी लुक दिया गया है। जिससे यह युवाओं को आकर्षित कर सके।

बाइक निर्माता कंपनी हीरो की काफी ज्यादा बिकने वाली दो बाइक स्पलेंडर प्लस और पैशन प्रो काफी लोकप्रिय हैं। अधिकतर लोग जब हीरो की नई बाइक खरीदने प्लानिंग करते हैं तो Splendor Plus और Passion Pro के बारे में एक बार जरूर सोचते हैं। तो हम इन दोनों बाइक से जुड़े आपके कंफ्यूजन को क्लियर कर देते है जिससे आपको अपने लिए बाइक खरीदने में आसानी रहे...

स्प्लेंडर प्लस
सबसे पहले बात करें बाइक के इंजन की तो स्प्लेंडर प्लस में 97.2 cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 8hp की पावर और 8.05 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

पैशन प्रो
पैशन प्रो में 113 cc का इंजन दिया गया है। यह 9hp की पावर और 9.79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों बाइक के इंजन को देखें तो पैशन प्रो के इंजन की क्षमता ज्यादा है। मतलब पैशन प्रो में पॉवर भी ज्यादा मिलेगा।

दोनों ही बाइक में Xसेंस और i3s टेक्नॉलजी दी गई है। स्प्लेंडर प्लस का ग्राउंड क्लियरेंस 165 mm है और पैशन प्रो का ग्राउंड क्लियरेंस 180mm है। स्प्लेंडर प्लस के मुकाबले पैशन प्रो साइज के लिहाज से भी लंबाई, चौड़ाई में बड़ी है। 

कम हाइट वालों के लिए स्पलेंडर प्लस है परफेक्ट
स्प्लेंडर प्लस की सीट हाइट 785 mm और पैशन प्रो की 799mm है। मतलब जिनकी हाइट थोड़ा कम है उनके लिए स्प्लेंडर प्लस ज्यादा कम्फर्टेबल रहेगी।

पैशन में है डिस्क ब्रेक
हीरो की इन दोनों ही बाइक के फ्रंट और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। पैशन प्रो में फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक का भी ऑप्शन है वहीं स्प्लेंडर प्लस में डिस्क वेरियंट का विकल्प ही नहीं है। 

कीमत
बात करें इनके कीमत की तो स्प्लेंडर प्लस तीन वेरियंट में आती है। किक स्टार्ट वेरियंट की कीमत 60,350 रुपये, सेल्फ स्टार्ट वेरियंट की 62,650 रुपये और सेल्फ स्टार्ट i3s वेरियंट की कीमत 63,860 रुपये है। 

वहीं पैशन प्रो के ड्रम वेरियंट का दाम 65,740 रुपये और डिस्क वेरियंट का 67,940 रुपये है। बाइकों के ये दाम दिल्ली में एक्स शोरूम के हैं। दोनों ही बाइक 4 कलर ऑप्शन के साथ आती हैं, हालांकि हीरो और पैशन के कलर अलग-अलग हैं।

Web Title: Hero Splendor Plus vs Hero Passion PRO i3s

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे