लॉन्च होने से पहले ही लीक हो गई तस्वीर, ऐसी दिखती है नई मारुति स्विफ्ट

By रजनीश | Published: May 11, 2020 06:51 PM2020-05-11T18:51:39+5:302020-05-11T18:52:40+5:30

नई स्विफ्ट की ऑनलाइन लीक हुई तस्वीर में जो मॉडल दिख रहा है वो भारत के बाहर जापान जैसे देशों में बिकने वाले मॉडल की तरह है। वहां इसकी बिक्री सुजुकी स्विफ्ट नाम से होती है। 

Here Are The Leaked Images Of The 2020 Maruti Suzuki Swift | लॉन्च होने से पहले ही लीक हो गई तस्वीर, ऐसी दिखती है नई मारुति स्विफ्ट

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsनई स्विफ्ट में अपडेटेड 1.2-लीटर ड्यूलजेट, ड्यूल VVT पेट्रोल इंजन होगा। कंपनी ने इसी इंजन का इस्तेमाल डिजायर के फेसलिफ्ट मॉडल में करती है। इस कार में 48v का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा। इस कार के कुछ वैसा ही होने की उम्मीद है जो मॉडल इस साल दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। 

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कार स्विफ्ट का जल्द ही आपको नया अवतार देखने को मिलेगा। कंपनी स्विफ्ट को अपग्रेड करने की तैयारी में है। स्विफ्ट के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्चिंग से पहले ही इसकी तस्वीरें लीक हो गई हैं। 

लीक तस्वीरों से पता चलता है कि कार में क्या बदलाव किए गए हैं। आने वाली नई स्विफ्ट की ऑनलाइन लीक हुई तस्वीर दरअसल कंपनी के ब्रोशर की स्कैन की हुई फोटो है। 

इन तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि नई स्विफ्ट में कई कॉस्मैटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। नया फ्रंट बंपर मिलेगा जो काफी बोल्ड और एग्रेसिव लुक का दिख रहा है। कार की फ्रंट ग्रिल के डिजाइन में भी नया लुक देखने को मिलेगा। 

नई स्विफ्ट में नई हनीकॉम्ब मेश रेडिएटर ग्रिल दी गई है, जिसके बीच में एक क्रोम स्ट्रिप है। हेडलैंप क्लस्टर और ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्ज को रीडिजाइन किया गया है। 

नई स्विफ्ट की ऑनलाइन लीक हुई तस्वीर में जो मॉडल दिख रहा है वो भारत के बाहर जापान जैसे देशों में बिकने वाले मॉडल की तरह है। वहां इसकी बिक्री सुजुकी स्विफ्ट नाम से होती है। 

इस कार में 48v का माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा। इस कार के कुछ वैसा ही होने की उम्मीद है जो मॉडल इस साल दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। ऑटो एक्सपो में दिखाए जाने वाले मॉडल के एवरेज को लेकर भी काफी चर्चा हुई थी।

हालांकि, कंपनी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि भारत में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट फेसलिस्ट लीक हुई तस्वीर वाले मॉडल की तरह ही होगी या इससे अलग।  

इंटीरियर
नई स्विफ्ट के सीटों के फैब्रिक और डेशबोर्ड में नया लुक देखने को मिलेगा। नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा कार में क्रूज कंट्रोल और ऑटो फोल्डिंग एक्सटीरियर मिसर्स जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

इंजन
नई स्विफ्ट में अपडेटेड 1.2-लीटर ड्यूलजेट, ड्यूल VVT पेट्रोल इंजन होगा। कंपनी ने इसी इंजन का इस्तेमाल डिजायर के फेसलिफ्ट मॉडल में करती है। अभी वाली स्विफ्ट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। मौजूदा मॉडल की तुलना में नए इंजन में ज्यादा पावर और ज्यादा माइलेज मिलेगा। कार 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आएगी। 

माइलेज
किसी भी कार का माइलेज बहुत महत्वपूर्ण होता है। इस कार में जिस इंजन को दिए जाने की चर्चा है वह इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं एएमटी ट्रांसमिशन के साथ यह इंजन 24.12 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। कुल मिलाकर नई स्विफ्ट में भी डिजायर फेसलिफ्ट के बराबर माइलेज मिलने की संभावना है।

Web Title: Here Are The Leaked Images Of The 2020 Maruti Suzuki Swift

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे