जेनेवा मोटर शो 2019: Tata Motors ने पेश की 4 नई कारें, Altroz से लेकर SUV H2X मॉडल की धूम

By भाषा | Published: March 6, 2019 05:25 PM2019-03-06T17:25:44+5:302019-03-06T17:27:54+5:30

टाटा मोटर्स ने एल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक एडिशन की भी यहां झलक दिखाई जिसे वह अगले साल पेश करेगी। साथ ही सात सीटों वाली एसयूवी ‘बजार्ड जिनेवा’ भी पेश की जिसका अभी भारतीय बाजार के हिसाब से नाम तय किया जाना बाकी है। वहीं ‘बजार्ड स्पोर्ट’ भी कंपनी ने पेश की जिसे भारतीय बाजार में ‘हैरियर’ नाम से उतारा गया है।

Geneva Motor Show 2019: Tata Motors Unveiled 4 New Models, Altroz, SUV H2X | जेनेवा मोटर शो 2019: Tata Motors ने पेश की 4 नई कारें, Altroz से लेकर SUV H2X मॉडल की धूम

Geneva Motor Show 2019

घरेलू कार कंपनी टाटा मोटर्स ने मंगलवार को यहां जिनेवा मोटर शो में अपने चार मॉडल पेश किए। इसमें उसकी हैचबैक कार ‘एल्ट्रोज’ और छोटी एसयूवी एवं कॉन्सेप्ट कार ‘एच2एक्स’ लोगों के बीच आकर्षण का मुख्य केंद्र बनी हुई है। 

कंपनी ने एल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक एडिशन की भी यहां झलक दिखाई जिसे वह अगले साल पेश करेगी। साथ ही सात सीटों वाली एसयूवी ‘बजार्ड जिनेवा’ भी पेश की जिसका अभी भारतीय बाजार के हिसाब से नाम तय किया जाना बाकी है। वहीं ‘बजार्ड स्पोर्ट’ भी कंपनी ने पेश की जिसे भारतीय बाजार में ‘हैरियर’ नाम से उतारा गया है।

इसके अलावा अलग से एक बातचीत में कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुएंटर बटशेक ने कहा कि टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों को उच्च सुरक्षा मानकों के अनुरूप बनाने का निर्णय किया है। कंपनी की एसयूवी ‘नेक्सॉन’ को पहले ही वैश्विक सुरक्षा मानक ‘ग्लोबल एनसीएपी’ से पांच सितारा रेटिंग मिल चुकी है।


बटशेक ने कहा कि Tata Motors के यात्री वाहनों के लिए ग्लोबल एनसीएपी ही आगे नया सुरक्षा मानक होगा। यदि सितारा रेटिंग है तो हम पूरी पांच सितारा रेटिंग प्राप्त करना पसंद करेंगे। कंपनी के नए चार उत्पादों को पेश करने के दौरान समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा और समूह चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन उपस्थित थे। 

कंपनी के ये सभी मॉडल कंपनी के ‘ओमेगा’ और ‘एल्फा’ आधार पर बने हैं। बटशेक ने कहा कि यह सभी वैश्विक उत्पाद इन दो नयी ढांचा प्रणालियों पर विकसित किए गए हैं। ये वाहन अगले दो साल में बाजार में उपलब्ध होंगे।

इसमें एल्ट्रोज और उसका इलेक्ट्रिक संस्करण एल्फा आधार पर बना है जबकि बजार्ड के सारे संस्करण ओमेगा प्लेटफार्म पर बने हैं। कंपनी की योजना एल्ट्रोज को पेट्रोल एवं डीजल इंजन विकल्पों के साथ इस साल के अंत तक बाजार में पेश करने की है। वहीं बाकी उत्पाद कंपनी के अगले वित्त वर्ष में बाजार में लाने की संभावना है।

Web Title: Geneva Motor Show 2019: Tata Motors Unveiled 4 New Models, Altroz, SUV H2X

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे