टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलन मस्क अगले साल की शुरुआत में आ सकते हैं भारत

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 14, 2018 09:00 PM2018-07-14T21:00:56+5:302018-07-14T21:00:56+5:30

इस साल के मई महीने में एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला कंपनी की भारतीय बाजार में उतरने की कोई तैयारी नहीं है लेकिन वह भारत में जल्द ही अपनी गाड़ियां उतारना चाहते हैं।

elon musk replied in tweet he may come India early next year | टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलन मस्क अगले साल की शुरुआत में आ सकते हैं भारत

टेस्ला मोटर्स के सीईओ एलन मस्क अगले साल की शुरुआत में आ सकते हैं भारत

टेस्ला मोटर्स और स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क अगले साल तक भारत की यात्रा पर आ सकते हैं। एक ट्वीट का रिप्लाई करते हुए एलन ने कहा कि वह अगले साल की शुरुआत तक भारत आ सकते हैं।

इस साल के मई महीने में एलन ने कहा था कि टेस्ला कंपनी की भारतीय बाजार में उतरने की कोई तैयारी नहीं है लेकिन वह भारत में जल्द ही अपनी गाड़ियां उतारना चाहते हैं। यह बात पूरी तरह यहां के लोगों पर ही निर्भर करेगी कि टेस्ला के वाहन कब तक भारतीय बाजार का हिस्सा होंगे।

दरअसल एलन ने चीन की यात्रा के दौरान ट्वीट किया कि ‘तीन दिन की चीन यात्रा शानदार रही, मैं चीन की टेस्ला टीम का काम देख कर खुश हूँ। टेस्ला का भविष्य चीन में अच्छा है। जिसके बाद एक भारतीय ने ट्वीट करके पूछा कि आप भारत कब आ रहे हैं? जिसके जवाब में एलोन ने कहा कि संभावित रूप से अगले साल।

Make in India के प्रावधानों के अनुसार किसी विदेशी गाड़ी का प्लांट लगने के बाद उसके 30 प्रतिशत पार्ट्स भारत के संसाधनों से ही तैयार किए जा सकते हैं। टेस्ला प्लांट शुरू करने पर केवल 30 प्रतिशत पार्ट्स बाहर से तैयार करके भारत ला सकता है। लेकिन समस्या यही है कि टेस्ला अभी इस स्थिति में नहीं है कि कंपनी के लिए 30 प्रतिशत पार्ट्स भारत में तैयार करे।

हालांकि टेस्ला ने भारत के ग्राहकों से बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और ये अभी से नहीं बल्कि दो तीन साल पहले से ही हो रहा है। साल 2016 के अप्रैल महीने में टेस्ला ने भारत के तीन ग्राहकों से बुकिंग ली। कंपनी के तमाम अधिकारियों का कहना है कि वह भारतीय बाजार का हिस्सा बनना चाहते हैं और जब भी सब कुछ उनके हिसाब से ठीक होगा वह भारतीय बाजार में उतरेंगे।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

Web Title: elon musk replied in tweet he may come India early next year

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Teslaटेस्ला