मेट्रो से उतरने के बाद भी ऑफिस, कॉलेज है दूर, नहीं होंगे परेशान, इन 4 स्टेशनों पर मिलेगी ई-स्कूटर सर्विस

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 11, 2019 09:14 AM2019-10-11T09:14:05+5:302019-10-11T09:14:05+5:30

कई मेट्रो स्टेशनों पर पहले से ही बैटरी से चलने वाली शेयरिंग बाइसकल सर्विस और पैडल बाइसकल शेयरिंग सर्विसेज उपलब्ध हैं। इन सबका उद्देश्य पॉल्यूशन और ट्रैफिक को कम करना है।

Delhi Metro offers e-scooter renting services at 4 stations | मेट्रो से उतरने के बाद भी ऑफिस, कॉलेज है दूर, नहीं होंगे परेशान, इन 4 स्टेशनों पर मिलेगी ई-स्कूटर सर्विस

फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsडीएमआरसी ने मेट्रो स्टेशनों पर ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस को अनुमति दी है। इससे अब जल्द ही लोगों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी मिल सकेगी।

मेट्रो ने लोगों के सफर को आसान तो बनाया है लेकिन मेट्रो से बाहर निकलने के बाद अगर आपका डेस्टीनेशन, ऑफिस या कोचिंग थोड़ा दूर है तो उसके लिये लोगों को परेशानी होती है। लेकिन अब दिल्ली मेट्र रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने एक बेहतरीन सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस से मेट्रो से उतरने के बाद होने वाली समस्या भी खत्म हो जाएगी।

डीएमआरसी ने मेट्रो स्टेशनों पर ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस को अनुमति दी है। इससे अब जल्द ही लोगों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी मिल सकेगी। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ 4 मेट्रो स्टेशनों पर शुरू की गयी है।

डीएमआरसी ने एक ट्वीट में बताया कि कम्यूटर्स की सुविधा के लिये ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस देने वाली कंपनियों को दिल्ली मेट्रो के विश्वविद्यालय, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर 9 और नेहरू एन्क्लेव पर सुविधा प्रदान करने की अनुमति दी गयी है।

जहां विश्वविद्याल येलो लाइन, द्वारका सेक्टर 9 और मंडी हाउस ब्लू लाइन और नेहरू एन्क्लेव मैजेंटा लाइन पर स्थित हैं। किराये पर मिलने वाले ये ई-स्कूटर qQuick की ओर से दिये जाएंगे। 

कई मेट्रो स्टेशनों पर पहले से ही बैटरी से चलने वाली शेयरिंग बाइसकल सर्विस और पैडल बाइसकल शेयरिंग सर्विसेज उपलब्ध हैं। इन सबका उद्देश्य पॉल्यूशन और ट्रैफिक को कम करना है।

डीएमआरसी के ट्वीट के मुताबिक 7 स्टेशनों पर बैट्री से चलने वाली बाइसकल शेयरिंग सर्विस है और 19 स्टेशनों पर पैडल बाइसकल शेयरिंग सर्विस है। इनके जरिये कार्बन उत्सर्जन कम कर सफर किया जा सकता है।

Web Title: Delhi Metro offers e-scooter renting services at 4 stations

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे