कुछ ऐसी दिखेगी डैटसन रेडी गो क्रॉस, तस्वीरें लीक

By सुवासित दत्त | Published: December 18, 2017 10:30 AM2017-12-18T10:30:21+5:302017-12-18T10:34:16+5:30

डैटसन रेडी गो क्रॉस के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो के दौरान शोकेस किया गया था। ये कार डैटसन रेडी गो का क्रॉसओवर वर्जन है।

Datsun Go Cross spotted for the first time | कुछ ऐसी दिखेगी डैटसन रेडी गो क्रॉस, तस्वीरें लीक

कुछ ऐसी दिखेगी डैटसन रेडी गो क्रॉस, तस्वीरें लीक

Highlightsडैटसन रेडी गो क्रॉस एक क्रॉसओवर कार होगीइसका मुकाबला कॉम्पैक्ट एसयूवी से भी होगाकार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा होगा

डैटसन रेडी ग्रो क्रॉस का भारत में लंबे समय से इंतज़ार किया जा रहा है। इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल को 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था। लेकिन, हाल ही में डैटसन रेडी गो क्रॉस के प्रोडक्शन मॉडल की तस्वीर इंटरनेट पर लीक हुई थी। ये तस्वीर इंडोनेशिया में ली गई है और ये माना जा रहा है कि डैटसन रेडी गो क्रॉस ग्लोबल डेब्यू के लिए तैयार है।

तस्वीरों पर गौर करें तो ये मालूम पड़ता है कि ये एक बिल्कुल नया मॉडल नहीं बल्कि डैटसन रेडी गो में ही कुछ बदलाव कर के इसे तैयार किया गया है। कार में लगे ब्लैक क्लैडिंग, फ्रंट और रियर बंपर पर सिल्वर फिनिश इसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बना रहे हैं। इसके अलावा कार में रूफ स्पवॉयलर भी लगाया गया है। 

फोटो साभार: AutonetMagz.com

बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी गो क्रॉस की केबिन गो और गो प्लस की तरह ही होगी। हालांकि, ये कार गो प्लस की तरह ही 7-सीटर होगी। डैटसन रेडी गो क्रॉस के इंडोनेशियन मॉडल में 1.2-लीटर, 3-सिलिंडर, पेट्रोल इंजन लगा होगा जो 68 बीएचपी का पावर और 104Nm का टॉर्क देगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा। इसके अलावा ये कार एबीएस, ईबीडी और ब्रेक असिस्ट से भी लैस होगी।

डैटसन रेडी गो क्रॉस में मैनुअल एसी, एक 6.9-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंड मिरर और रियर वाइपर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। भारत में डैटसन रेडी गो क्रॉस को 2018 में किसी भी वक्त लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इस कार का मुकाबला महिंद्रा केयूवी100, मारुति सुजुकी सेलेरियो एक्स, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और हाल ही में लॉन्च हुई टाटा नेक्सन से होगा।

Web Title: Datsun Go Cross spotted for the first time

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे