लंबे समय से बाइक चला रहे हैं और अब नई और पहले से ज्यादा पॉवरफुल बाइक लेना चाहते हैं तो दो लाख तक का बजट शानदार है। इस बजट में आपको हम जो बाइक बताने जा रहे हैं उनमें आपको बेहतर परफॉर्मेंस के साथ प्रेक्टिकल राइडिंग का मजा मिलेगा। इन बाइक्स के जरिए आप डेली राइड के साथ ही लंबे टूर का मजा भी ले सकते हैं।

यहां देखें: लेना चाहते हैं पॉवरफुल बाइक, 2 लाख से कम बजट में ये हैं टॉप 7 ऑप्शन

Royal Enfield Classic 350
लिस्ट की पहली बाइक रॉयल इनफील्ड की क्लासिक 350 है। यह रॉयल इनफील्ड की पुरानी बाइक के मुकाबले बहुत रिफाइन है। सायलेंसर, सीट, राइडर सीट सभी में बदलाव किया गया है। बाइक में 346 सीसी का सिंगल सिलिंडर फोर स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। सिटी यूज के अलावा इस बाइक से आप लंबी दूरी की राइड का लुफ्त भी उठा सकते हैं। यह परफॉर्मर बाइक नहीं है लेकिन रेट्रो लुक, माइलेज और बेहतरीन राइड क्वालिटी इसे फेमस बनाती है। बाइक की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 1.30 लाख है।

KTM RC 200
2 लाख के बजट में आने वाली केटीएम आरसी 200 एक सुपरस्पोर्ट बाइक है। 200सीसी सिंगल सिलिंडर इंजन वाली इस बाइक की हैंडलिंग बेहतर है। 6-स्पीड ट्रांसमिशन वाली इस बाइक के गियर शिफ्टिंग बहुत ही स्मूद है। राइडिंग के दौरान भी इसके गियर बदले जा सकते हैं। हालांकि राइडिंग में इसकी सीट पोजिशनिंग सबके लिए आरामदायक नहीं है। एक्स शोरूम दिल्ली में इसकी कीमत 1.68 लाख रुपये है।

Honda CBR250R
बिक्री के मामले में होंडा सीबीआर250आर 250सीसी कैटेगरी में काफी किफायती बाइक है। इसकी राइडिंग पोजिशन भी काफी आरामदायक है। यह बाइक डेली राइड और टूर दोनों के लिए बेहतर है। 250सीसी, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड डीओएचसी इंजन के साथ आने वाली यह बाइक 26बीएचपी की ताकत और 22.9एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इसके एबीएस और नॉन एबीएस दो वैरियंट है। एक्स शोरूम दिल्ली में बाइक की कीमत 1.6लाख रुपये है।

Bajaj Pulsar RS 200
बजाज पल्सर आरएस 200 एक बेहतरीन परफॉर्मेंस वाली बाइक है। हाई स्पीड राइडिंग वाली इस बाइक में कई लोगों को इसकी डिजाइन कम पसंद है। बजट रेंज में परफॉर्मेंस के मामले में यह एक बेहतर च्वाइस है। एक्स शोरूम दिल्ली में बाइक की कीमत 1.2 लाख रुपये है।

Mahindra Mojo
महिंद्रा मोजो टूरिंग क्षमता वाली एक बेहतर बाइक है। इसका लुक बहुत ज्यादा आकर्षक नहीं है लेकिन ओवर द टॉप फ्रंट एंड और ट्विन एग्झास्ट इसे एक बल्की लुक वाली बाइक बनाते हैं। बाइक की मोटर स्मूद और रिफाइन है। ऐसे में रेड लाइन तक पहुंचने में भी मोटर किसी भी तरह की परेशानी पैदा नहीं करती। एक्स शोरूम दिल्ली में बाइक की कीमत 1.63 लाख रुपये है।

Royal Enfield Thunderbird 500/Royal Enfield Himalayan
इनके अलावा रॉयल इनफील्ड की थंडरबर्ड 500 और रॉयल इनफील्ड हिमालयन भी बेहतर विकल्प हैं।


दोनों ही बाइक की कीमत क्रमश: 1.79 लाख रुपये और 1.56 लाख रुपये रखी गई है। थंडरबर्ड 500 क्रूजर स्टाइल में बनाई गई है वहीं हिमालयन को एडवेंचर के लिए बनाया गया है।


Web Title: Best 7 Bikes In India Under rs 2 Lakh
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे