299 की स्पीड में भगाया बाइक, बनाया वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें Video

By रजनीश | Published: July 22, 2020 04:21 PM2020-07-22T16:21:31+5:302020-07-22T16:22:43+5:30

बाइक या कार को तेज स्पीड में चलाना न तो ट्रैफिक नियमों के हिसाब से सही है और न ही आपकी सुरक्षा की दृष्टि से। इसलिए वाहनों को चलाते समय बताए गए स्पीड से ही चलाएं। इससे आप भी सुरक्षित रहेंगे और सड़क पर चलने वाले अन्य लोग भी।

Bengaluru Bike Rider From Viral Social Media Post of Doing Yamaha R1 299 Km/h on Highway Watch Video | 299 की स्पीड में भगाया बाइक, बनाया वीडियो, पुलिस ने किया गिरफ्तार, देखें Video

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsवीडियो को देखने से साफ पता चलता है कि बाइकर अपने बाइक Yamaha R1 की स्पीड को दिखा रहा है कि वह अधिकतम कितनी स्पीड में बाइक को चला रहा है। वीडियो में बाइक के स्पीडोमीटर को फोकस किया गया है, जिसमें 299 kmph की रफ्तार को देखा जा सकता है।

कुछ लोग बाइक को अपनी जरूरत के लिए इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बाइक को तेज रफ्तार, स्टंट करने के लिए इस्तेमाल करते हैं। कई कंपनियां सुपरबाइक बनाती भी हैं जिनकी रफ्तार हवा की तरह होती है। कई बड़े बॉलीवुड स्टार्स, क्रिकेटर के पास एक से ज्यादा सुपरबाइक्स हैं। लेकिन कई बार ये शौक भारी पड़ जाता है। ऐसा ही कुछ बेंगलुरु के एक बाइक चालक के साथ हुआ। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाइक राइडर अपनी बाइक को तेज स्पीड में भगा रहा है और उसका वीडियो बना रहा है। कैमरा शायद उसने अपने हेलमेट में लगा रखा होगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइकर ने यमाहा R1 बाइक का वीडियो शूट किया है। वीडियो को देखने से साफ पता चलता है कि बाइकर अपने बाइक Yamaha R1 की स्पीड को दिखा रहा है कि वह अधिकतम कितनी स्पीड में बाइक को चला रहा है। 

बाइक चलाने वाले शख्स का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसके मुताबिक वह 299 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बाइक चला रहा है। खास बात यह है कि इस वीडियो को खुद बाइक राइडर ने बनाया था, जिसके बाद पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर उसके गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूज18 की खबर के मुताबिक बेंगलुरु के 10 किलोमीटर लंबे चार लेन वाली इलेक्ट्रॉनिक सिटी एलिवेटेड एक्सप्रेसवे या जिसे ई-सिटी फ्लाईओवर के नाम से भी जाना जाता है, उस पर बाइक चलाने वाला शख्स अपनी 1000 सीसी की यमाहा मोटरसाइकिल को चला रहा है। वीडियो में बाइक के स्पीडोमीटर को फोकस किया गया है, जिसमें 299 kmph की रफ्तार को देखा जा सकता है।

वीडियो में 2-लेन की रोड पर भी बाइक को 100 kmph से ज्यादा की रफ्तार पर दौड़ते हुए देखा जा सकता है। वीडियो के ज्यादातर हिस्से में बाइक 280 से 299 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर दौड़ती दिख रही है। यह वीडियो मुनियप्पा नाम के बाइकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था।

हालांकि, अब इस वीडियो को प्राइवेट कर दिया गया है। इसके अलावा अभी यह पता नहीं चल सका है कि यह वीडियो कब बनाया गया था। मुनियप्पा के बनाए हुए इस वीडियो पर जब कानून प्रवर्तन एजेंसियों की नजर पड़ी तब तेजी से इस पर एक्शन लिया गया, जहां शहर की अपराध शाखा ने सबसे पहले मुनियप्पा नाम के बाइकर को पहचानने और गिरफ्तार करने के साथ-साथ मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि बाइकर पर कितना जुर्माना लगाया गया है।

ट्विटर पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए बेंगलुरु शहर के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने कहा, "यह वीडियो राइडर की तरफ से वायरल किया गया था। यह बाइकर Ecity फ्लाईओवर पर लगभग 300 किमी प्रति घंटे की खतरनाक गति से जा रहा था और अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डाल रहा था.. सीसीबी ने बाइकर का पता लगा कर उसकी बाइक को जब्त कर लिया है। "

यमाहा R1 दुनिया की पावरफुल बाइक्स में से एक है। इसमें 1 लीटर का 4-सिलिंडर इंजन दिया गया है। इस बाइक की टॉप स्पीड भी 299 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Web Title: Bengaluru Bike Rider From Viral Social Media Post of Doing Yamaha R1 299 Km/h on Highway Watch Video

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे