ऑटो एक्सपो 2018 : Maruti Suzuki के पास इस बार क्या होगा खास

By सुवासित दत्त | Published: January 12, 2018 11:16 AM2018-01-12T11:16:42+5:302018-01-12T11:22:45+5:30

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो का आयोजन 9 फरवरी से 14 फरवरी तक किया जाएगा।

Auto Expo 2018: What to expect from Maruti Suzuki | ऑटो एक्सपो 2018 : Maruti Suzuki के पास इस बार क्या होगा खास

ऑटो एक्सपो 2018 : Maruti Suzuki के पास इस बार क्या होगा खास

Highlightsदेश की सबसे बड़ी कार निर्मता कंपनी नई स्विफ्ट लॉन्च करेगीइसके अलावा अर्टिगा और सियाज के फेसलिफ्ट मॉडल को शोकेस किया जाएगाइस ऑटो एक्सपो कंपनी अपना नया डिजाइन कॉन्सेप्ट भी पेश करेगी

2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में अब बस कुछ ही हफ्ते बाकी रह गए हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भी इसकी तैयारियां ज़ोर-शोर से कर रही है। इस ऑटो एक्सपो Maruti के पैविलियन में हमें काफी कुछ देखने को मिल सकता है। आइए, जानते हैं कि 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki के पास इस बार क्या खास होगा।

New-Gen Maruti Suzuki Swift

फिलहाल, जिस कार का सबसे ज्यादा इंतज़ार किया जा रहा है वो है न्यू-जेनेरेशन Maruti Suzuki Swift। न्यू-जेनेरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट को यूरोप सहित कुछ देशों में लॉन्च भी कर दिया है और अब ये कार भारत में लॉन्च होने को तैयार है। Next-Gen Maruti Suzuki Swift एक नए अवतार में आ रही है और इसमें कई बदलाव किए गए हैं। नई स्विफ्ट को HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर Maruti Suzuki Dzire को भी तैयार किया जाता है। कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

खबर ये भी है कि Next-Gen Swift के साथ इसी कार के परफॉर्मेंस वर्जन Swift RS को भी शोकेस कर सकती है। हालांकि, इस वर्जन के भारत में लॉन्च होने की अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है। 

Maruti Suzuki Ertiga Facelift:

इस ऑटो एक्सपो में नेक्स्ट-जेनेरेशन Maruti Suzuki Ertiga की झलक भी देखने को मिलेगी। बीते कई दिनों से इस कार की टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर की जा रही है। नेक्स्ट-जेनेरेशन मारुति सुजुकी अर्टिगा को भी HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस मल्टी-परपस व्हीकल के केबिन में भी कई बदलाव किए गए हैं और अब से पहले से ज्यादा प्रीमियम नज़र आएगी। हालांकि, इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं है।

Concept Future S:

Maruti Suzuki ने हाल ही में ऐलान किया था वो इस ऑटो एक्सपो अपने नए डिजाइन कॉन्सेप्ट Concept Future S को भी शोकेस करेगी। इस डिजाइन कॉन्सेप्ट पर छोटी एसयूवी तैयार की जाएगी। ये कंपनी का मुख्य आकर्षण होगा और इस पर सबकी नज़र रहेगी। Concept Future S कंपनी का नया ग्लोबल प्लेटफॉर्म भी हो सकता है।

Maruti Suzuki Ciaz Facelift

Maruti Suzuki के पैवेलियन में इस बार Ciaz Facelift भी दिखेगी। इसकी टेस्टिंग भी पिछले कई दिनों से चल रही है और इसे जल्द ही लॉन्च भी किया जाएगा। कार में कई छोटे-मोटे बदलाव किए गए हैं। हालांकि, इस कार के इंजन में भी कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। 

खबर ये भी है कि कंपनी इस बार अपनी मशहूर कॉम्पैक्ट एसयूवी Maruti Suzuki Vitara Brezza के पेट्रोल वर्जन, अपडेटेड WagonR और Gimny को भी शोकेस कर सकती है। 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो का आयोजन 9 फरवरी से 14 फरवरी तक किया जाएगा।

Web Title: Auto Expo 2018: What to expect from Maruti Suzuki

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे