नई महिंद्रा स्कॉर्पियो पर पड़ी स्पाई कैमरे की नजर, नए लुक के साथ ही दिखे ये बड़े बदलाव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 23, 2019 10:33 AM2019-12-23T10:33:53+5:302019-12-23T10:33:53+5:30

नई स्कॉर्पियो में BS-6 एमिशन वाला नया 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो 6 स्पीड मैन्युअल या फिर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। 

All New 2020 Mahindra Scorpio Spotted Again suv Launch Likely In February | नई महिंद्रा स्कॉर्पियो पर पड़ी स्पाई कैमरे की नजर, नए लुक के साथ ही दिखे ये बड़े बदलाव

फोटो क्रेडिट: GaadiWaadi.com

Highlightsनई स्कॉर्पियो के लास्ट लाइन में पहले से ज्यादा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है।कार का इंटीरियर ड्युअल टोन कलर थीम के साथ ही पहले से ज्यादा प्रीमियम डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल फिनिश के साथ आएगा।

लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रहने वाली महिंद्रा की SUV स्कॉर्पियो का जल्द ही नया अवतार देखने को मिलेगा। न्यू जेनरेशन वाली स्कॉर्पियो अगले साल लॉन्च होगी। नई स्कॉर्पियो फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो 2020 में देखने को मिलेगी। स्कॉर्पियों को लगभग 17 साल हो रहे हैं लेकिन इतने समय में इस SUV में अब तक सिर्फ 2 बड़े अपडेट देखने को मिले।

लगभग 4-5 साल पहले स्कॉर्पियो में बड़ा बदलाव दिखा था इसका प्रीमियम फीचर और नई डिजाइनिंग। लेकिन स्पाई कैमरी की नजर में कैद हुई 2020 मॉडल वाली महिंद्रा स्कॉर्पियो के फ्रंट से लेकर बैक तक बिल्कुल नया लुक देखने को मिलेगा। स्कॉर्पियो के फ्रंट में कई लेवल वाली वर्टिकल ग्रिल देखने को मिली। प्रोजेक्टर हेडलैंप भी काफी स्लिम दिखा, फॉग लैंप की बिल्कुल नई हाउजिंग, चौड़े एयर इनटेक और बोनट में भी कई बदलाव दिखेंगे।

इस एसयूवी के पूरे डायमेंशन को देखने से लगता है कि नई स्कॉर्पियो का व्हीलबेस लंबा है। इससे कार के केबिन में ज्यादा स्पेस मिलेगा। साइड से देखने पर भी ऐसा लगता है कि अब स्कॉर्पियो बॉक्सी डिजाइन की नहीं होगी क्योंकि आखिरी पिलर अंत में अचानक से खत्म नहीं होता।

कार की लास्ट लाइन में भी ज्यादा बूट स्पेस मिलने की उम्मीद है। इसी के साथ बात करें कार के इंटीरियर की तो यहां ड्युअल टोन कलर थीम के साथ ही पहले से ज्यादा प्रीमियम डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल फिनिश दिया जाएगा।

इसके अलावा टॉप वैरियंट में कुछ एक्स्ट्रा फीचर भी दिए जा सकते हैं। जैसे वायरलेस चार्जिंग फीचर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे लेटेस्ट फीचर स्कॉर्पियो के कुछ खास या टॉप एंड वैरियंट के लिए ही रखे जा सकते हैं।

इंजन की बात करें तो नई स्कॉर्पियो में BS-6 एमिशन वाला नया 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो 6 स्पीड मैन्युअल या फिर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। 

Web Title: All New 2020 Mahindra Scorpio Spotted Again suv Launch Likely In February

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे