केन्या के धावक ने रच दिया इतिहास, पुरुष हाफ मैराथन में बनाया विश्व रिकॉर्ड

By भाषा | Published: September 15, 2019 06:48 PM2019-09-15T18:48:55+5:302019-09-15T18:48:55+5:30

हाफ मैराथन में कामवोरोर के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह अंतिम 11 किमी में सबसे आगे रहे।

Geoffrey Kamworor of Kenya Smashes Men's World Half Marathon Record | केन्या के धावक ने रच दिया इतिहास, पुरुष हाफ मैराथन में बनाया विश्व रिकॉर्ड

केन्या के धावक ने रच दिया इतिहास, पुरुष हाफ मैराथन में बनाया विश्व रिकॉर्ड

केन्या के ज्योफ्री कामवोरोर ने रविवार को कोपेनहेगन हाफ मैराथन में 58 मिनट 01 सेकेंड के साथ पुरुष वर्ग में नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। कामवोरोर ने पिछले साल वेलेंसिया में अपने हमवतन अब्राहम किपतुम के 58 मिनट 18 सेकेंड के रिकॉर्ड में 17 सेकेंड का सुधार किया।

हाफ मैराथन में कामवोरोर के दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह अंतिम 11 किमी में सबसे आगे रहे। इस दौरान कुछ देर के लिए तेज बारिश भी हुई लेकिन कीनियाई धावक को रिकॉर्ड बनाने से नहीं रोक पाई।

बता दें कि केन्या की धाविका ब्रिगेड कोसेगी पिछले महीने ही एक घंटे, चार मिनट और 28 सेकंड के समय के साथ ग्रेट नॉर्थ रन जीतकर हाफ मैराथन को सबसे कम समय में पूरा करने वाली खिलाड़ी बनी थीं। हाफ मैराथन को सबसे कम समय में पूरा करने का रिकॉर्ड कीनिया की ही जॉयसिलीन जेपकोसेगी के नाम है, जिन्होंने 2017 में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। कोसेगी ने उनसे 23 सेकंड कम लिया लेकिन यह रिकॉर्ड उनके नाम नहीं हो सका क्योंकि इंग्लैंड का ग्रेट नॉर्थ रन कोर्स रिकॉर्ड का पात्र नहीं है।

Web Title: Geoffrey Kamworor of Kenya Smashes Men's World Half Marathon Record

एथलेटिक्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे