NADA परीक्षण में 4 युवा खिलाड़ी डोपिंग के दोषी, प्रतिबंधित पदार्थों का कर रहे थे सेवन

By भाषा | Published: March 17, 2020 06:32 PM2020-03-17T18:32:35+5:302020-03-17T18:32:35+5:30

नाडा ने मंगलवार को कहा कि इन दोनों को 21 जनवरी से अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है। जिन दो अन्य नाबालिग को डोपिंग में पकड़ा गया है उनमें मुक्केबाजी और वॉलीबाल के खिलाड़ी हैं।

Four minors return positive in NADA tests | NADA परीक्षण में 4 युवा खिलाड़ी डोपिंग के दोषी, प्रतिबंधित पदार्थों का कर रहे थे सेवन

NADA परीक्षण में 4 युवा खिलाड़ी डोपिंग के दोषी, प्रतिबंधित पदार्थों का कर रहे थे सेवन

ट्रैक एवं फील्ड के दो एथलीटों सहित चार नाबालिग खिलाड़ियों को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) को प्रतिबंधित पदार्थों के सेवन के लिये दोषी पाया गया है और उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है। ट्रैक एवं फील्ड के जिन दो एथलीटों को डोपिंग का दोषी पाया गया है उनका पिछले साल नवंबर में आंध्र प्रदेश के तिरूपति में 17वीं मिलो राष्ट्रीय अंतर जिला जूनियर एथलेटिक्स मीट में परीक्षण किया गया था।

नाडा ने मंगलवार को कहा कि इन दोनों को 21 जनवरी से अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है। जिन दो अन्य नाबालिग को डोपिंग में पकड़ा गया है उनमें मुक्केबाजी और वॉलीबाल के खिलाड़ी हैं। मुक्केबाज का पिछले साल नवंबर में 65वें राष्ट्रीय स्कूल खेल (अंडर-14) चैंपियनशिप में किया गया परीक्षण पाजीटिव पाया गया। मुक्केबाज को छह फरवरी को अस्थायी निलंबन सौंपा गया है।

वॉलीबॉल खिलाड़ी भी पिछले साल 65वें राष्ट्रीय स्कूल खेलों के दौरान डोपिंग का दोषी पाया गया और उसे 31 जनवरी से अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया। एशियाई जूनियर हैमर थ्रो चैंपियन आशीष जाखड़ का परीक्षण भी पाजीटिव रहा और उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है।

Web Title: Four minors return positive in NADA tests

एथलेटिक्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे