AFI ने चुनाव टालकर पदाधिकारियों का बढ़ाया कार्यकाल, सितंबर में सत्र शुरू करने की योजना

By भाषा | Published: May 2, 2020 09:52 PM2020-05-02T21:52:07+5:302020-05-02T21:52:07+5:30

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के चुनाव पिछले महीने होने थे, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित करना पड़ा...

COVID-19: AFI to resume domestic calendar in September | AFI ने चुनाव टालकर पदाधिकारियों का बढ़ाया कार्यकाल, सितंबर में सत्र शुरू करने की योजना

AFI ने चुनाव टालकर पदाधिकारियों का बढ़ाया कार्यकाल, सितंबर में सत्र शुरू करने की योजना

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने शनिवार को अपने चुनाव स्थगित करके आम सभा की विशेष ऑनलाइन बैठक में पदाधिकारियों का कार्यकाल बढ़ा दिया। निवर्तमान अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला को अप्रैल 2016 में दूसरी बार अध्यक्ष बनाया गया था।

शनिवार की बैठक में आगामी तारीख के बारे में नहीं बताया गया लेकिन एएफआई ने कहा कि जब शारीरिक रूप से बैठक में भाग लेना संभव होगा, तभी चुनाव होंगे। वह अन्य सीनियर पदाधिकारियों से मशिवरे के बाद सालाना आम बैठक की तारीख पर फैसला लेंगे। एएफआई ने खेल मंत्रालय को चुनाव स्थगित करने के बारे में जानकारी दे दी है। 

एएफआई की सितंबर में सत्र शुरू करने की योजना: भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने शनिवार को घोषणा की कि वह 2020 सत्र के टूर्नामेंट सितंबर में शुरू कर सकता है, बशर्ते तब तक कोविड-19 महामारी से पैदा हुआ स्वास्थ्य संकट खत्म हो जाये। 

इस महामारी से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल संस्थाओं को अपनी प्रतियोगितायें स्थगित या रद्द करने पर मजबूर होना पड़ा। इस संभावित कैलेंडर के अनुसार सत्र 12 सितंबर से पहली इंडियन ग्रां प्री से शुरू हो सकता है जबकि तीन सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप (ओपन नेशनल्स, फेडरेशन कप और अंतरराज्यीय प्रतियोगिता) को 20 सितंबर से शुरू कराकर दो महीने के अंदर कराया जायेगा। 

एएफआई की योजना समिति के चेयरमैन ललित भनोट ने इस ऑनलाइन बैठक के दौरान कहा, ‘‘हमने दो चरण में टूर्नामेंट की योजना बनायी थी लेकिन अब इसे एक चरण में ही और वो भी विलंब चरण में करना होगा। ’’ इस बैठक में भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भी हिस्सा लिया। 

Web Title: COVID-19: AFI to resume domestic calendar in September

एथलेटिक्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे