Amethi Lok Sabha Polls 2024: राहुल गांधी क्या अमेठी से भी लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया यह संकेत

By रुस्तम राणा | Published: April 23, 2024 08:21 PM2024-04-23T20:21:28+5:302024-04-23T20:23:32+5:30

Uttar Pradesh Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस सूत्रों का सुझाव है कि 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद प्रमुख सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। आगे के घटनाक्रम के लिए 20 मई को पांचवें चरण में अमेठी में मतदान की प्रतीक्षा की जा रही है।

Amethi Lok Sabha Polls 2024: Will Rahul Gandhi contest elections from Amethi also? Congress workers gave this indication | Amethi Lok Sabha Polls 2024: राहुल गांधी क्या अमेठी से भी लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया यह संकेत

Amethi Lok Sabha Polls 2024: राहुल गांधी क्या अमेठी से भी लड़ेंगे चुनाव? कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया यह संकेत

Highlightsअमेठी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी की संभावित उम्मीदवारी को लेकर अटकलें तेज हो रही हैंउनके अमेठी आवास पर नवीनीकरण के वीडियो ने यूपी कांग्रेस के सदस्यों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद प्रमुख सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होगी

Amethi Lok Sabha Polls 2024:  जैसे-जैसे अमेठी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी की संभावित उम्मीदवारी को लेकर अटकलें तेज हो रही हैं, उनके अमेठी आवास पर नवीनीकरण के वीडियो ने यूपी कांग्रेस के सदस्यों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है। कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं होने के बावजूद, कार्यकर्ता 2019 में स्मृति ईरानी से हार गए पारंपरिक पार्टी गढ़ में उनकी वापसी को लेकर आशावादी हैं। पूछताछ पर गांधी की चुप्पी प्रत्याशा को बढ़ाती है।

पिछले हफ्ते, राहुल गांधी ने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ सवाल का जवाब दिया लेकिन अस्पष्ट तरीके से। उन्होंने कहा, ''हमारी पार्टी में ऐसे फैसले केंद्रीय चुनाव समिति लेती है और मैं उसका पालन करूंगा।'' इस प्रतिक्रिया को अमेठी में पार्टी कैडर द्वारा सकारात्मक रूप से प्राप्त किया गया। हालाँकि, कांग्रेस नेतृत्व का कहना है कि किसी भी शीर्ष नेता के निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करने से पहले यह एक सामान्य दिनचर्या है। एक रिपोर्ट के हवाले से पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, "यह नियमित है। चाहे वह यहां से चुनाव लड़ें या नहीं, प्रचार के दौरान उनका अमेठी आना तय है।"

पार्टी द्वारा नियुक्त कार्यकर्ता आगामी चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। एक ने उल्लेख किया कि राहुल भैया के जल्द ही आगमन की उम्मीद है, जिससे सफाई और नवीकरण गतिविधियां तेज हो जाएंगी। कांग्रेस सूत्रों का सुझाव है कि 26 अप्रैल को वायनाड में मतदान के बाद प्रमुख सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। आगे के घटनाक्रम के लिए 20 मई को पांचवें चरण में अमेठी में मतदान की प्रतीक्षा की जा रही है।

अमेठी से मौजूदा भाजपा सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी और उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में गांधी के 15 वर्षों की तुलना में पांच वर्षों में अधिक विकास कराया है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने गुरुवार को दावा किया कि वह उस निर्वाचन क्षेत्र को हार जाएंगी, जिसे सबसे पुरानी पार्टी का गढ़ माना जाता था, इससे पहले कि उन्होंने वहां जीत का सिलसिला तोड़ दिया।

कांग्रेस द्वारा अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने में देरी को लेकर भाजपा की आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए, लगातार अफवाहों के बीच कि राहुल पूर्व कांग्रेस के गढ़ से भी मैदान में उतर सकते हैं, दुबे ने कहा कि अगर एक कांग्रेस कार्यकर्ता को भी चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया जाए तो वह उनके खिलाफ जीत हासिल करेगा। 
 

Web Title: Amethi Lok Sabha Polls 2024: Will Rahul Gandhi contest elections from Amethi also? Congress workers gave this indication

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे