Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, ईडी ने यूट्यूबर पर कसा शिकंजा

By अंजली चौहान | Published: May 4, 2024 10:20 AM2024-05-04T10:20:59+5:302024-05-04T10:23:02+5:30

Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है

Elvish Yadav Snake Venom Case Money laundering case registered against bigg boss ott 2 vinner ED tightens clampdown on YouTuber | Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, ईडी ने यूट्यूबर पर कसा शिकंजा

Snake Venom Case: एल्विश यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज, ईडी ने यूट्यूबर पर कसा शिकंजा

Snake Venom Case: मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव पर प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। सांप के जहर मामले में एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा पुलिस ने पहले ही केस दर्ज किया था और अब ईडी ने यादव के खिलाफ कार्रवाई की है। 

उनके खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 विजेता एल्विश यादव, जो सांप के जहर की खरीद-फरोख्त में शामिल थे। ईडी मुख्यालय के निर्देश पर लखनऊ स्थित जोनल कार्यालय ने मामले की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जल्द ही एल्विश को पूछताछ के लिए बुलाए जाने की उम्मीद है।

रेव पार्टी में सांप के जहर की सप्लाई करने के मामले में एल्विश यादव की मुश्किलें उस वक्त बढ़ गई थी जब उन्हें 17 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें कई दिनों तक कस्टडी में रहना पड़ा था। नोएडा पुलिस द्वारा पार्टी में सांप का जहर पहुंचाए जाने का एल्विश ने हमेशा विरोध किया है। उन्होंने अपने खिलाफ आरोपों को नाकारा है। 

एल्विश यादव को इसी साल 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। पांच दिन बाद उन्हें जमानत दे दी गई। यह सब बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल्स के पदाधिकारी गौरव गुप्ता की शिकायत के बाद शुरू हुआ। एल्विश यादव समेत छह लोगों के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 49 थाने में 2 नवंबर 2023 को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मामले की जांच के क्रम में संस्था की मदद से चार सपेरों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ईडी की शुरुआती जांच के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के मशहूर होटलों, क्लबों, रिसॉर्ट्स और फार्म हाउसों में होने वाली रेव पार्टियों में सांप का जहर मुहैया कराया जाता था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि ईडी अधिकारियों से मामले में शामिल सभी बिचौलियों को तलब करने की उम्मीद है।

इसके अलावा, एल्विश यादव के पास कई लक्जरी वाहनों के बेड़े का कथित कब्जा भी ईडी जांच के दायरे में है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ऐसी संभावना है कि मामले के सिलसिले में एल्विश यादव को जल्द ही तलब किया जा सकता है।

Web Title: Elvish Yadav Snake Venom Case Money laundering case registered against bigg boss ott 2 vinner ED tightens clampdown on YouTuber

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे