DC vs GT: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने 4 रन से बाजी मारी, काम नहीं आई राशिद और मिलर की पारी

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 224 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 20 ओवरों में पूरी कोशिश के बावजूद केवल 221 रन ही बना सकी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 24, 2024 11:17 PM2024-04-24T23:17:25+5:302024-04-24T23:21:27+5:30

DC vs GT Delhi Capitals won by 3 runs in a thrilling match gujarat titans | DC vs GT: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने 4 रन से बाजी मारी, काम नहीं आई राशिद और मिलर की पारी

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने 3 रन से बाजी मारी

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 रन से जीत दर्ज कीदिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए चार विकेट पर 224 रन बनाए थेगुजरात ने 20 ओवरों में पूरी कोशिश के बावजूद केवल 220 रन ही बना सकी

DC vs GT: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 रन से जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए  चार विकेट पर 224 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 20 ओवरों में पूरी कोशिश के बावजूद केवल 220 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने नाबाद 88 जबकि अक्षर पटेल ने 66 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी भी की। टाइटंस की तरफ से संदीप वारियर ने तीन विकेट चटकाए।

https://www.iplt20.com/video/55262/rishabh-pant-special-fantastic-finish-ft-64666

ऋषभ पंत ने अरुण जेटली स्टेडियम में चौकों-छक्कों की बारिश दी। मोहित शर्मा को आखिरी ओवर में पंत ने 31 रन कूटे। इससे पहले गुजरात टाइटंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टाइटंस ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। दिल्ली ने दो बदलाव करते हुए डेविड वार्नर और ललित यादव की जगह शाई होप और सुमित कुमार को एकादश में मौका दिया। 

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल के अर्धशतक और दोनों के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी से दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में बुधवार को यहां गुजरात टाइटंस के खिलाफ खराब शुरुआत से उबरते हुए चार विकेट पर 224 रन बनाए। पंत ने 43 गेंद में पांच चौकों और आठ छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन की तेजतर्रार पारी खेली जबकि अक्षर ने 43 गेंद में पांच चौकों और चार छक्कों से 66 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए उस समय 113 रन की साझेदारी की जब टीम 44 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। 

पंत ने अंत में ट्रिस्टन स्टब्स (सात गेंद में नाबाद 26, तीन चौके, दो छक्के) के साथ सिर्फ 18 गेंद में 67 रन की अटूट साझेदारी की जिससे दिल्ली की टीम अंतिम पांच ओवर में 97 रन जोड़ने में सफल रही। टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पृथ्वी साव (11) और जेक फ्रेजर-मैकगर्क (23) ने अजमतुल्लाह उमरजई के पहले ओवर में चौके से खाता खोला। फ्रेजर-मैकगर्क हालांकि इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब गेंद को हवा में खेल बैठे लेकिन राशिद खान मिड विकेट पर कैच लपकने में नाकाम रहे। फ्रेजर-मैकगर्क ने संदीप वारियर और उमरजई पर छक्के मारे लेकिन फिर संदीप की गेंद पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर नूर अहमद को कैच दे बैठे। नूर ने दो गेंद बाद पृथ्वी का भी शानदार कैच लपककर दिल्ली को दोहरा झटका दिया। थर्ड अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के बावजूद यह फैसला विवादास्पद रहा। शाई होप भी पांच रन बनाने के बाद वारियर की गेंद को हवा में लहराकर थर्ड मैन पर राशिद के हाथों लपके गए। दिल्ली ने पावर प्ले में तीन विकेट गंवाकर 44 रन बनाए। मोहित ने चार ओवर में 73 रन लुटाए जबकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Open in app