'क्या तुम चुप रहोगे', डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप पर भड़के जो बाइडेन, देखें वीडियो

By स्वाति सिंह | Published: September 30, 2020 08:23 AM2020-09-30T08:23:17+5:302020-09-30T08:23:17+5:30

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में बस कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन अपनी पहली डिबेट में एक-दूसरे का मुकाबला कर रहे हैं।

"Will You Shut Up Man!": Joe Biden-Trump Face-Off At Presidential Debate in america | 'क्या तुम चुप रहोगे', डिबेट में डोनाल्ड ट्रंप पर भड़के जो बाइडेन, देखें वीडियो

3 नवंबर को होने वाले चुनाव में जनमत तय करने में भी इस डिबेट की अहम भूमिका होगी।

Highlightsडोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच पहली डिबेट शुरू हो चुकी है। ट्रंप और बाइडेन अमेरिका के अलग-अलग मुद्दों पर जनता के समक्ष अपने विचार रख रहे हैं।

वॉशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच पहली डिबेट शुरू हो चुकी है। यहां ट्रंप और बाइडेन अमेरिका के अलग-अलग मुद्दों पर जनता के समक्ष अपने विचार रख रहे हैं। इसके साथ ही आगे की योजनाएं बता रहे हैं। 

डिबेट के दौरान दोनों ने एक-दूसरे पर तीखे हमले भी किए। ट्रंप पर निशाना साधते हुए बाइडेन ने उन्हें झूठा बताया और डिबेट के दौरान चुप रहने के लिए कहा। जो बाइडेन ने कहा, 'सच ये है कि उन्होंने (डोनाल्ड ट्रम्प) जो कुछ भी कहा है, वो सिर्फ झूठ है। मैं यहां पर उनके झूठ गिनाने नहीं आया हूं। हर कोई जानता है कि वो झूठे हैं।' डिबेट के पहले मिनट से ही दोनों के बीच काफी गहमागहमी होने लगी थी। दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। इस दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब बाइडेन का पारा चढ़ गया और उन्होंने ट्रम्प से कहा, 'क्या तुम चुप रहोगे।'

इसके साथ ही जो बाइडन ने ट्रंप पर अमेरिका में कोरोना वायरस की महामारी से निपटने में नाकाम रहने का आरोप लगाया और कहा कि ट्रंप प्रशासन ने कोई तैयारी नहीं की थी। बाइडन ने कहा कि अमेरिका में सबसे ज्यादा मौत इसलिए हुई क्योंकि सरकार महामारी के ख़तरों को लेकर बेफिक्र रही और कोई प्लान नहीं किया। इस पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना का बहुत प्रभावी तरीक़े से सामना किया है। मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा इसलिए है क्योंकि अमरीका सही डेटा दे रहा है जबकि चीन, रूस और भारत मौत के सही आंकड़े नहीं दे रहे।

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में बस कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडन अपनी पहली डिबेट में एक-दूसरे का मुकाबला कर रहे हैं।

Web Title: "Will You Shut Up Man!": Joe Biden-Trump Face-Off At Presidential Debate in america

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे