अमेरिका के सेंट लुइस में गोलीबारी से दहशत, एक किशोर की मौत, नौ घायल

By अंजली चौहान | Published: June 19, 2023 10:10 AM2023-06-19T10:10:21+5:302023-06-19T10:10:21+5:30

अमेरिका के सेंट लुइस में गोलीबारी में एक 17 साल के किशोर की मौत हो गई।

us Terror in shooting in St. Louis America one teenager killed nine injured | अमेरिका के सेंट लुइस में गोलीबारी से दहशत, एक किशोर की मौत, नौ घायल

फाइल फोटो

Highlights अमेरिका में एक बार फिर हुई सामूहिक गोलीबारी गोलीबारी में 17 साल के युवक की मौत 9 लोग जख्मी

सेंट लुइस: अमेरिका के डाउनटाउन सेंट लुइस गोलीबारी के कारण दहशत फैल गई। मास लेवल की इस गोलीबारी में एक मासूम किशोर की दर्दनाक मौत हो गई वहीं, नौ लोग जख्मी हो गए।

बताया जा रहा है कि ये घटना बीते रविवार रात के समय की है रात भर गोलीबारी के कारण इलाके में हड़कंप मच गया। रात करीब 1 बजे के ठीक बाद इस बिल्डिंग में पार्टी का आयोजन किया गया था। इसी दौरान गोलीबारी हो गई जिसमें 17 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। 

डाउनटाउन सेंट लुइस के मेयर तिशौरा जोन्स ने इस घटना की जानकारी दी। मेयर जोन्स ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि इस फादर्स डे, सेंट लुइस क्षेत्र के परिवारों की नींद एक और सामूहिक गोलीबारी की खबर से खुली। यह माता-पिता के लिए सबसे बुरे सपने के जैसा है।

उन्होंने कहा कि मेरा दिल आज दर्द में सभी परिवारों के साथ है। इसमें शामिल होने वाले सभी लोग बंदूक की हिंसा के शारीरिक और मानसिक जख्मों को अपने साथ ले जाएंगे, जिसने उनके जीवन को तहस-नहस कर दिया।

वहीं, पुलिस प्रमुख रॉबर्ट ट्रेसी ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि एक 17 वर्षीय संदिग्ध हिरासत में है। पुलिस प्रमुख रॉबर्ट के मुताबिक, घायलों की उम्र 15 से 19 साल के बीच की है। उन्होंने कहा कि एक 17 वर्षीय महिला भी घटनास्थल से भाग रही थी और उसे रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आई हैं। 

ट्रेसी ने कहा कि पुलिस ने घटनास्थल से एआर-15 स्टाइल राइफल और एक हैंडगन समेत कई हथियार बरामद किए हैं। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कार्यालय भवन पर किसका अधिकार था और पार्टी के लिए कौन जिम्मेदार था। 

मेयर जोन्स ने घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे अमेरिका में हो रही सामूहिक गोलीबारी की संख्या को देखते हुए आशंका व्यक्त की और कहा कि जो जगह सुरक्षित हुआ करती थी, वह अब नहीं है। उन्होंने कहा कि जाने के लिए जगह थी और करने के लिए चीजें थीं और हम सुरक्षित थे। अब और नहीं।

घरों में रहने वाले हमारे बच्चों के लिए जो सिरों को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, वे अपने दोस्तों को देखने और मज़े करने कहाँ जा सकते हैं? जोन्स ने कहा, सेंट लुइस के अधिकारी युवा कार्यक्रमों में निवेश करने के लिए संसाधनों का लाभ उठाकर बच्चों को खतरनाक क्षेत्रों से दूर रखने के लिए अधिक सुरक्षित स्थान बनाने के लिए काम कर रहे हैं, जैसे कि रविवार की पार्टी जहां आयोजित की गई थी।

बता दें कि मास-शूटिंग संयुक्त राज्य अमेरिका में एक तेजी से खतरनाक समस्या है। इस पर चिंता व्यक्त करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कड़े बंदूक कानूनों का बार-बार विरोध किया था।

बिडेन ने कहा कि देश को बंदूक अपराध को कम करने के लिए और अधिक संसाधनों की आवश्यकता है और बड़े पैमाने पर गोलीबारी में वृद्धि के बीच हमला करने वाले हथियारों पर फिर से प्रतिबंध लगाने का सही समय है।

Web Title: us Terror in shooting in St. Louis America one teenager killed nine injured

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे