ईरान के कब्जे में अमेरिकी खुफिया एजेंसी के 17 एजेंट, कुछ को सुनाई मौत की सजा: रिपोर्ट

By स्वाति सिंह | Published: July 22, 2019 01:07 PM2019-07-22T13:07:44+5:302019-07-22T13:20:48+5:30

ईरान के एक टेलीविजन चैनल सेमी-ऑफिसियल समाचार एजेंसी ने खुफिया मंत्रालय के हवाले से बताया कि उन्होंने सीआईए के जासूसों का पता लगाकर 17 संदिग्धों को पकड़ा है।

US intelligence agency held 17 agent custody of Iran, sentenced to death: report | ईरान के कब्जे में अमेरिकी खुफिया एजेंसी के 17 एजेंट, कुछ को सुनाई मौत की सजा: रिपोर्ट

स्टेना इम्पैरो’ को ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड द्वारा शुक्रवार को जब्त किया गया।

Highlightsईरान ने सीआईए के जासूसों का पता लगाकर 17 संदिग्धों को पकड़ा है।मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कुछ को मौत की सजा दी है। 

ईरान ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी के लिए काम कर रहे 17 लोगों पकड़ा है, जिनमे से कुछ जासूसी के लिए मौत की सजा सुनाई गई है। इस बात की जानकारी ईरानी मीडिया ने दी है।  

ईरान के एक टेलीविजन चैनल सेमी-ऑफिसियल समाचार एजेंसी ने खुफिया मंत्रालय के हवाले से बताया कि उन्होंने सीआईए के जासूसों का पता लगाकर 17 संदिग्धों को पकड़ा है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कुछ को मौत की सजा दी है। 

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया 'पहचाने गए जासूसों को आर्थिक, परमाणु, ढांचागत, सैन्य और साइबर क्षेत्रों में संवेदनशील और महत्वपूर्ण निजी क्षेत्र के केंद्रों में नियुक्त किया गया था।"

बीते हफ्ते खाड़ी क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बीच ईरान ने ब्रिटिश झंडे वाले एक तेल टैंकर को जब्त कर लिया। इस टैंकर पर सवार चालक दल के 23 सदस्य थे। ‘स्टेना इम्पैरो’ को ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड द्वारा शुक्रवार को जब्त किया गया।

Web Title: US intelligence agency held 17 agent custody of Iran, sentenced to death: report

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे