US Election: 'चिल, डोनाल्ड, चिल' अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का उन्हीं के अंदाज में 17 साल की लड़की ग्रेटा ने उड़ाया मजाक

By अनुराग आनंद | Published: November 6, 2020 02:39 PM2020-11-06T14:39:54+5:302020-11-06T14:45:22+5:30

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिसंबर 2019 में एक ट्वीट के माध्यम से 17 साल की लड़की ग्रेटा थनबर्ग का मजाक उड़ाया था। एक साल बाद ठीक उसी भाषा में ग्रेटा थनबर्ग ने ट्रंप को ट्वीट कर जवाब दिया।

US Election: 'Chill, Donald, Chill' 17-year-old girl Greta Thunberg mocked US President Donald Trump | US Election: 'चिल, डोनाल्ड, चिल' अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का उन्हीं के अंदाज में 17 साल की लड़की ग्रेटा ने उड़ाया मजाक

ग्रेटा थनबर्ग (File Photo)

Highlightsअब तक के रूझानों में जो बाइडेन की स्थिति डोनाल्ड ट्रंप से अधिक मजबूत है।जो बाइडन को मतगणना में बढ़त बनाते देख डोनाल्ड ट्रंप झल्लाकर एक के बाद एक ट्वीट कर रहे हैं।ग्रेटा थनबर्ग ने लिखा है कि डोनाल्ड को अपने एंगर मैनेजमेंट की समस्या पर काम करना चाहिए, इसके लिए दोस्तों के साथ पुराने जमाने की फिल्म देखना चाहिए।

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव परिणाम को लेकर मतगणना जारी है। मतों की गिनती में भले ही जो बाइडेन आगे चल रहे हैं लेकिन जीत को लेकर अभी तस्वीर पूरी तरह से साफ होना बाकी है। 

इस बीच मतगणना को लेकर जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप ने झल्लाकर STOP THE COUNT! लिखा तो 17 वर्षीय स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने इसके जवाब में ट्वीट को रीट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ही शब्दों का उपयोग करते हुए उनका मजाक उड़ाया है।

ग्रेटा थनबर्ग ने लिखा है कि डोनाल्ड को अपने एंगर मैनेजमेंट की समस्या पर काम करना चाहिए, फिर किसी पुराने जमाने की फिल्म दोस्तों के साथ देखने जाना चाहिए! चिल, डोनाल्ड, चिल!

इससे पहले चिल ग्रेटा चिल कहकर ट्रंप ने  जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग का मजाक उड़ाया था। हालांकि, ग्रेटा को अपने मजाक का बदला लेने के लिए 11 महीने तक इंतजार करना पड़ा।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने दिसंबर 2019 में उनके लिए किया था। ट्रंप ने टाइम मैग्जीन द्वारा ग्रेटा को पर्सन ऑफ द ईयर नामित किए जाने पर उसकी आलोचना करते हुए लिखा था कि इतना हास्यास्पद। ग्रेटा को अपने एंगर मैनेजमेंट की समस्या पर काम करना चाहिए, फिर किसी पुराने जमाने की फिल्म दोस्तों के साथ देखने जाना चाहिए! चिल, ग्रेटा, चिल!

अब तक के रूझानों में जो बाइडेन की स्थिति डोनाल्ड ट्रंप से अधिक मजबूत है। इसके बावजूद डोनाल्ड ट्रंप ट्वीट कर बता रहे हैं कि वह अपनी जीत को लेकर आश्वत हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा जोर पकड़ रही है कि हार के बाद ट्रंप क्या करेंगे? ट्रंप की नई भूमिका क्या होगी?    

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में हारकर भी डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के दूसरे नेताओं जैसे कि बराक ओबामा, जार्ज बुश आदि की तरह राजनीति से दूर नहीं जाएंगे। काफी हद तक यह तय है कि वह अमेरिका में ही रहेंगे और यहीं वह एक बार फिर से राजनीति में एक्टिव हो जाएंगे।

ऐसे में यह भी संभव है कि इस चुनाव के बाद डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से अगले राष्ट्रपति पद चुनाव के लिए तैयारी करने में लग जाएंगे। ट्रंप रैलियां कर सकते हैं, लोगों के बीच जाकर बाइडेन के खिलाफ अपनी बात मुखर होकर रख सकते हैं। इस तरह साफ है कि बाइडेन सरकार का खतरा ट्रंप से टला नहीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में भले ही डोनाल्ड ट्रंप हार जाएं और वाइट हाउस और हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स पर डेमोक्रेट की स्थिति मजबूत हो। लेकिन, इसके बाद भी सेनेट में रिपब्लिकन्स की संख्या अधिक होने की वजह से डोनाल्ड ट्रम्प सदन के अंदर भी जो बाइडेन के खिलाफ विरोध की आवाज मुखर कर उनके लिए रूकावट पैदा कर सकते हैं।  

ऐसे में साफ है कि अगले चुनाव की तैयारी में अभी से डोनाल्ड ट्रंप लग सकते हैं। इस तरह डोनाल्ड ट्रंप के राजनीति में बने रहने से जो बाइडन का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है।

Web Title: US Election: 'Chill, Donald, Chill' 17-year-old girl Greta Thunberg mocked US President Donald Trump

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे