अमेरिका: सीनेट में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया पर चर्चा शुरू

By भाषा | Published: January 22, 2020 06:31 AM2020-01-22T06:31:55+5:302020-01-22T06:31:55+5:30

डेमोक्रेट सांसदों ने सीनेट के नेता मिच मैककोनेल पर आरोप लगाया कि वह इस प्रक्रिया के लिए प्रस्तावित नियम लाकर मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

US: Discussion on impeachment process against Donald Trump in Senate begins | अमेरिका: सीनेट में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया पर चर्चा शुरू

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

Highlightsअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ऐतिहासिक महाभियोग की सुनवाई मंगलवार को सीनेट में आरोप-प्रत्यारोप के बीच शुरू हुई। डेमोक्रेट सांसदों ने सीनेट के नेता मिच मैककोनेल पर आरोप लगाया कि वह इस प्रक्रिया के लिए प्रस्तावित नियम लाकर मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ ऐतिहासिक महाभियोग की सुनवाई मंगलवार को सीनेट में आरोप-प्रत्यारोप के बीच शुरू हुई।

डेमोक्रेट सांसदों ने सीनेट के नेता मिच मैककोनेल पर आरोप लगाया कि वह इस प्रक्रिया के लिए प्रस्तावित नियम लाकर मामले को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

रिपब्लिकन मैककोनेल ने कुछ बुनियादी नियम प्रस्तावित किये हैं जिसके तहत पहले चरण में गवाहों और सबूतों पर कुछ कड़े प्रतिबंध लागू होंगे और यह मामला तेजी से आगे बढ़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा है कि वह इस नियम को बदलने की डेमोक्रेट सांसदों की कोशिश को तुरंत रोक देंगे। 

Web Title: US: Discussion on impeachment process against Donald Trump in Senate begins

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे