लंदन: होटल में लगी भीषण आग, दमकल की 120 गाड़ियों ने किया घंटों मशक्कत 

By पल्लवी कुमारी | Published: June 7, 2018 03:55 AM2018-06-07T03:55:59+5:302018-06-07T03:55:59+5:30

दमकल विभाग के अनुसार आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन इलाके में चारों और आग की वजह से दूर-दूर तक धुंआ फैल गया था।

United Kingdom massive fire broke in five-star Mandarin Oriental Hotel Knightsbridge | लंदन: होटल में लगी भीषण आग, दमकल की 120 गाड़ियों ने किया घंटों मशक्कत 

लंदन: होटल में लगी भीषण आग, दमकल की 120 गाड़ियों ने किया घंटों मशक्कत 

लंदन:  7 जून:  ब्रिटने की राजाधानी लंदन के मंडारीन ओरिएंट होटल में 6 जून की शाम 8 बजे के तकरीबन भीषण आग लग गई। आग इतनी खतरनाक थी कि बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दमकल की तकरीबन 120 गाड़ियों को मौके पर आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही 20 फायर इंजन को भी भेजा गया था। 

आग मंडारीन ओरिएंट होटल के 12 मंजिल पर लगी थी।  मंडारीन ओरिएंट होटल  का इलाका मध्य लंदन के सबसे पॉश इलाकों में से एक है। इसी इलाके में हैरॉड विभाग का भी स्टोर मौजूद है। 



 

आलोचनाओं के बीच प्रणब मुखर्जी पहुंचे नागपुर, 7 जून को होने वाले RSS के इवेंट पर टिकीं सबकी निगाहें

दमकल विभाग के मुताबिक अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं। होटल से सुरक्षित निकाली गई एक टीवी प्रस्तोता अन्ना व्हाइटली ने ट्वीट बताया कि वह अभी-अभी इस आग लगे होटले से बाहर आई हैं। अंदर मौजूद सारे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए, दमकल टीम जैसे काम कर रही है, उसे देख काफी  प्रभावित हूं।

दमकल विभाग के अनुसार आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन इलाके में चारों और आग की वजह से दूर-दूर तक धुंआ फैल गया था। दमकल विभाग को अंतरराष्ट्रीय मानक समय अनुसार रात करीब आठ बजकर 25 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

 

Web Title: United Kingdom massive fire broke in five-star Mandarin Oriental Hotel Knightsbridge

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे