दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटेन के पीएम बनने पर बोली सुधा मूर्ति- 'मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया', देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: April 28, 2023 11:42 AM2023-04-28T11:42:43+5:302023-04-28T11:46:30+5:30

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने ऑनलाइन वायरल हो रहे एक वीडियो में दावा किया है कि उनकी बेटी की वजह से ऋषि ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के पीएम बने।

UK PM Rishi Sunak's Mother-In-Law Sudha Murty said My Daughter Made Her Husband A Prime Minister | दामाद ऋषि सुनक के ब्रिटेन के पीएम बनने पर बोली सुधा मूर्ति- 'मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया', देखें वीडियो

(फाइल फोटो)

Highlightsब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया।अक्षता मूर्ति के पिता नारायण मूर्ति भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं और इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक हैं।सुनक 42 साल की उम्र में आधुनिक इतिहास में यूके के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री हैं।

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया। ऋषि सुनक के सत्ता में तेजी से बढ़ने को पहले भी उजागर किया गया है, लेकिन उनकी सास का दावा है कि यह उनकी बेटी थी जिसने इसे संभव बनाया। उनकी सास सुधा मूर्ति ने ऑनलाइन वायरल हो रहे एक वीडियो में दावा किया है कि उनकी बेटी की वजह से ऋषि ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के पीएम बने।

वीडियो में सुधा को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैंने अपने पति को बिजनेसमैन बनाया। मेरी बेटी ने अपने पति को यूके का प्रधानमंत्री बनाया।" वीडियो में वो कह रही हैं, "कारण है पत्नी का प्रताप। देखिए कैसे एक पत्नी अपने पति को बदल सकती है। लेकिन मैं अपने पति को नहीं बदल सकी। मैंने अपने पति को बिजनेसमैन बनाया और मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया।"

ऋषि सुनक ने 2009 में अक्षता मूर्ति से शादी की और आने वाले वर्षों में प्रधानमंत्री ने सत्ता में तेजी से वृद्धि की। दुनिया के सबसे धनी अरबपतियों में से एक की बेटी और लगभग 730 मिलियन पाउंड के अनुमानित व्यक्तिगत भाग्य के साथ अक्षता मूर्ति एक शक्तिशाली महिला हैं। उनके माता-पिता, जो भारत से हैं और अरबों की टेक कंपनी के मालिक हैं, इसी तरह सुर्खियों से बाहर रहते हैं।

अक्षता मूर्ति के पिता नारायण मूर्ति भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं और इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक हैं। सुनक 42 साल की उम्र में आधुनिक इतिहास में यूके के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ सांसद भी हैं जो सिर्फ सात साल में प्रधानमंत्री बने। सुधा मूर्ति के वीडियो में वह यह भी बताती हैं कि कैसे उनकी बेटी ने प्रधानमंत्री के जीवन को अन्य तरीकों से प्रभावित किया है, विशेष रूप से उनका आहार।

Web Title: UK PM Rishi Sunak's Mother-In-Law Sudha Murty said My Daughter Made Her Husband A Prime Minister

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे