Twenty-three people were killed and more than 130 injured when a fire broke out after a gas tanker | सूडान के एक कारखाने में आग लगने से भारतीय श्रमिकों समेत 23 लोगों की मौत, 130 घायल
सूडान में कारखाने में आग लगने से भारतीय श्रमिकों समेत 23 लोगों की मौत, 130 घायल

Highlightsसूडान सरकार ने कहा कि घटना में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए।प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे।

सूडान में चीनी मिट्टी के कारखाने में एक एलीपीजी टैंकर में विस्फोट होने से 23 लोगों की मौत हो गई जिसमें कई भारतीय भी शामिल हैं। हादसे में 130 से अधिक लोग घायल भी गए। सूडान में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को हुई घटना में भारतीयों के मारे जाने की सूचना दी।

हालांकि, उसने मृतकों की संख्या के बारे में नहीं बताया है। दूतावास ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, ‘‘अभी तक मिली रिपोर्टों के अनुसार भारतीय श्रमिकों समेत कई लोगों की मौत हुई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं।’’ उसने बताया कि कारखाने में 50 से अधिक भारतीय श्रमिक काम करते हैं।

सूडान सरकार ने कहा कि घटना में 23 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक लोग जख्मी हो गए। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि घटनास्थल पर सुरक्षा के लिए आवश्यक उपकरण नहीं थे। सरकार ने कहा, ‘‘वहां पर ज्वलनशील पदार्थों का अनुचित तरीके से भंडार किया गया था जिससे आग फैल गई।’’ मामले की जांच चल रही है।

Read in English

Web Title: Twenty-three people were killed and more than 130 injured when a fire broke out after a gas tanker
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे