तुर्की ने सीरिया सीमा पर अज्ञात ड्रोन को ‘मार गिराया’

By भाषा | Published: September 30, 2019 03:14 PM2019-09-30T15:14:42+5:302019-09-30T15:14:42+5:30

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सेना ने सीमा के समीप ड्रोन का पता लगाया जो तुर्की के वायु क्षेत्र में छह बार घुसा था। उसे आखिरकार एफ-16 लड़ाकू विमानों ने मार गिराया।

Turkey 'kills' unknown drone on Syria border | तुर्की ने सीरिया सीमा पर अज्ञात ड्रोन को ‘मार गिराया’

मंत्रालय ने कहा कि अज्ञात विमान स्थानीय समयानुसार रात एक बजकर 24 मिनट पर गिराया गया। ड्रोन का मलबा सिल्डिरोबा अड्डे पर पाया गया।

Highlightsरक्षा मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को छह बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले मानवरहित वायु यान को देश के दो एफ-16 लड़ाकू विमानों ने मार गिराया। उन्होंने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर गिराए गए ड्रोन की तस्वीरें भी साझा कीं।

तुर्की की वायु सेना ने रविवार को सीरियाई सीमा पर एक अज्ञात ड्रोन को मार गिराया। इस ड्रोन ने कई बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन किया।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सेना ने सीमा के समीप ड्रोन का पता लगाया जो तुर्की के वायु क्षेत्र में छह बार घुसा था। उसे आखिरकार एफ-16 लड़ाकू विमानों ने मार गिराया। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को छह बार तुर्की के वायु क्षेत्र का उल्लंघन करने वाले मानवरहित वायु यान को देश के दो एफ-16 लड़ाकू विमानों ने मार गिराया।

उन्होंने अपने आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर गिराए गए ड्रोन की तस्वीरें भी साझा कीं। मंत्रालय ने कहा कि अज्ञात विमान स्थानीय समयानुसार रात एक बजकर 24 मिनट पर गिराया गया। ड्रोन का मलबा सिल्डिरोबा अड्डे पर पाया गया। 

Web Title: Turkey 'kills' unknown drone on Syria border

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे