Video: बुर्ज खलीफा पर राष्ट्रगान के साथ लहराया तिरंगा, एक दिन पहले पाकिस्तानियों ने काटा था बवाल, जानें क्यों

By आजाद खान | Published: August 16, 2023 08:09 AM2023-08-16T08:09:11+5:302023-08-16T08:53:58+5:30

इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा है कि “राष्ट्रगान के साथ बुर्ज खलीफा पर भारतीय ध्वज। रोंगटे खड़े कर देने वाला क्षण!”

Tricolor hoisted on Dubai's Burj Khalifa with national anthem Independece Day Pakistanis created ruckus a day before know why | Video: बुर्ज खलीफा पर राष्ट्रगान के साथ लहराया तिरंगा, एक दिन पहले पाकिस्तानियों ने काटा था बवाल, जानें क्यों

फोटो सोर्स: Twitter@AjayDubey110

Highlightsसोशल मीडिया पर बुर्ज खलीफा एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में भारत के स्वतंत्रता दिवस पर बुर्ज खलीफा पर तिरंगा लहराया गया है।यही नहीं इस दौरान वहां राष्ट्रगान भी बजाया गया है।

दुबई: मंगलवार को यानी 15 अगस्त को भारत का स्वतंत्र दिवस मनाया गया था और इस मौके पर दुबई के बुर्ज खलीफा पर तिरंगा लहराया गया था। यही नहीं बैकग्राउंड से भारतीय राष्ट्रगान 'जन गण मन'भी बजाया गया था। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

यह घटना तब सामने आया है जब सोमवार 14 अगस्त को एक वीडियो सामने आया था जिसमें यह दावा किया गया था पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस यानी 14 अगस्त को बुर्ज खलीफा पर पाक का झंडा नहीं फहराया गया है। हालांकि इस पूरे विवाद के बाद बुर्ज खलीफ ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पाकिस्तान का झंडा लहराता हुआ दिख रहा है लेकिन इसे भी लेकर विवाद हो गया है। 

क्या दिखा वीडियो में

जारी इस वीडियो में यह देखने को मिला है कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा पर तिरंगा फहराया गया है और साथ में राष्ट्र गान भी चलाया गया था। वहां मौजूद लोगों ने इस घटना को अपने कैमरे में कैद किया है और इसे सोशल मीडिया पर जारी किया है। 

वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने एक्स पर लिखा है कि  “राष्ट्रगान के साथ बुर्ज खलीफा पर भारतीय ध्वज। रोंगटे खड़े कर देने वाला क्षण!” बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बुर्ज खलीफा पर इस तरह से तिरंगा फहराया गया है। इससे पहले भी यहां पर तिरंगा लहराया गया है। 

इससे एक दिन पहले पाकिस्तानियों ने काटा था बवाल

भारत के स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को पाकिस्तान ने भी अपना स्वतंत्रता दिवस मनाया था। ऐसे में इस दिन पाकिस्तानी भी यह उम्मीद कर रहे थे कि उनके देश का झंडा भी बुर्ज खलीफा पर लहराया जाएगा, लेकिन जारी एक वीडियो में ऐसा नहीं होते हुए देखा गया है। इसे लेकर काफी विवाद हुआ था और पाकिस्तानियों में इससे नाराजगी भी थी। 

हालांकि बाद में बुर्ज खलीफा ने अपने इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के झंडे के लहराने का एक वीडियो शेयर किया है लेकिन इसे भी लेकर विवाद हो गया था। दरअसल, बुर्ज खलीफा द्वारा जो झंडा लहराया गया उसमें 76वां स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी गई थी जबकि इस साल पाकिस्तान ने अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाया है। 
 

Web Title: Tricolor hoisted on Dubai's Burj Khalifa with national anthem Independece Day Pakistanis created ruckus a day before know why

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे