Taliban attack security checkpoints in Afghanistan amid Corona epidemic, 29 security personnel died | कोरोना महामारी के बीच अफगानिस्तान में तालिबान ने सुरक्षा चौकियों पर किया हमला, 29 सुरक्षाकर्मियों की हुई मौत
तालिबान के लड़ाके

Highlightsउत्तरी बाख में हुई गोलीबारी में 5 तालिबानी लड़ाके भी मारे गए थे।वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी बदगीस प्रांत में तालिबान ने रविवार सुबह सेना की एक चौकी पर हमला किया जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई।

काबुल:  अफगानिस्तान में विभिन्न सुरक्षा चौकियों पर तालिबान के हमलों में सुरक्षा बलों के 29 सदस्यों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उत्तरी ताखर प्रांत के ख्वाजा घोर जिले में रविवार रात मुठभेड़ में 19 सुरक्षाकर्मी मारे गए। प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जावद हाजरी के अनुसार दूसरे स्थानों से अतिरिक्त सुरक्षाबलों के वहां पहुंचने पर तालिबान के लड़ाके भाग गए।

इससे पहले उत्तरी बाख प्रांत में रविवार सुबह तालिबान के हमले में सात लोगों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमले के दौरान एक बच्चा गोलीबारी में घायल हो गया। इस घटना में तालिबान के पांच लड़ाके भी मारे गए।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी बदगीस प्रांत में तालिबान ने रविवार सुबह सेना की एक चौकी पर हमला किया जिसमें तीन सैनिकों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए।

तालिबान ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। फरवरी में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए समझौते के तहत काबुल में राष्ट्रपति अशरफ गनी की सरकार और तालिबान कैदियों का आदान-प्रदान करने की प्रक्रिया में हैं।  

Web Title: Taliban attack security checkpoints in Afghanistan amid Corona epidemic, 29 security personnel died
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे