ब्रेक्जिट पर संशय बरकरारः संभावित आठ में किसी भी विकल्प को नहीं मिला संसद का बहुमत

By भाषा | Published: March 28, 2019 09:04 AM2019-03-28T09:04:31+5:302019-03-28T09:04:31+5:30

ब्रिटेन के पास नई योजना तलाशने के लिए 12 अप्रैल तक का समय है, अन्यथा वह बिना किसी समझौते के ईयू से अलग हो जाएगा।

Suspence on Brexit: No option got majority of british parliament related to brexit deal | ब्रेक्जिट पर संशय बरकरारः संभावित आठ में किसी भी विकल्प को नहीं मिला संसद का बहुमत

ब्रेक्जिट पर संशय बरकरारः संभावित आठ में किसी भी विकल्प को नहीं मिला संसद का बहुमत

लंदन, 28 मई (एपी): ब्रितानी सांसदों ने ब्रेक्जिट संबंधी आठ विभिन्न संभावित विकल्पों पर मतदान किया लेकिन किसी भी विकल्प को बहुमत नहीं मिल सका ताकि ब्रिटेन की आगे की दिशा तय की जा सके। संसद प्रधानमंत्री टेरेसा मे के दो बार खारिज किए जा चुके ईयू से अलग होने संबंधी समझौते का विकल्प तलाशने की कोशिश कर रही है।

सांसदों ने बुधवार को जिन विकल्पों पर मतदान किया, उनमें समझौते के बिना यूरोपीय संघ छोड़ना, ईयू के सीमा शुल्क संघ एवं एकल बाजार में बने रहना, ईयू से अलग होने संबंधी किसी भी समझौते पर सार्वजनिक जनमत संग्रह कराना और बिना किसी समझौते के ईयू से अलग होने की संभावना निकट होने पर ब्रेक्जिट को रद्द करना शामिल हैं।

सर्वाधिक समर्थन ब्रेक्जिट के बाद ईयू के सीमा शुल्क संघ में बने रहने की योजना को मिला। यह विकल्प के समर्थन में 264 और विरोध में 272 मत पड़े। सांसदों की योजना विकल्प की इस सूची को छोटा करने और सोमवार को फिर मतदान कराने की है। ब्रिटेन के पास नई योजना तलाशने के लिए 12 अप्रैल तक का समय है, अन्यथा वह बिना किसी समझौते के ईयू से अलग हो जाएगा।

Web Title: Suspence on Brexit: No option got majority of british parliament related to brexit deal

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे