फिलिपीन में तूफान का कहर, बाढ़ और भूस्खलन के चलते 47 लोगों की मौत

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 29, 2022 09:02 AM2022-10-29T09:02:58+5:302022-10-29T09:06:16+5:30

सरकार की आपदा-प्रतिक्रिया एजेंसी ने कहा कि शनिवार तड़के पूर्वी प्रांत केमरीन सुर से टकराए ‘नलगे’ नामक तूफान से पांच अन्य लोगों की मौत हो गई।

Storm Nalgae triggers deadly floods in Philippines claim 47 lives | फिलिपीन में तूफान का कहर, बाढ़ और भूस्खलन के चलते 47 लोगों की मौत

फिलिपीन में तूफान का कहर, बाढ़ और भूस्खलन के चलते 47 लोगों की मौत

Next
Highlights सबसे बुरा असर एक दक्षिणी प्रांत पर पड़ा है।बाढ़ के पानी, कीचड़, चट्टानों और पेड़ों के नीचे कइयों के दबे होने की आशंका है।

मनीलाः फिलिपीन में मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन के चलते कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग लापता हैं। सबसे बुरा असर एक दक्षिणी प्रांत पर पड़ा है, जहां लगभग 60 ग्रामीणों के लापता होने और बाढ़ के पानी, कीचड़, चट्टानों और पेड़ों के नीचे दबे होने की आशंका है।

अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पूर्व गुरिल्ला अलाववादियों द्वारा शासित पांच मुस्लिम प्रांतों के स्वायत्त क्षेत्र के गृह मंत्री नजीब सिनारिंबो ने कहा कि बृहस्पतिवार रात से लेकर शुक्रवार तड़के तक मैग्विनडानाओ प्रांत के तीन कस्बों में कम से कम 42 लोग बाढ़ के पानी में बह गए।

सरकार की आपदा-प्रतिक्रिया एजेंसी ने कहा कि शनिवार तड़के पूर्वी प्रांत केमरीन सुर से टकराए ‘नलगे’ नामक तूफान से पांच अन्य लोगों की मौत हो गई। सिनारिंबो ने बताया कि मैग्विनडानाओ प्रांत के दातु ओडिन सिनसुअट कस्बे के कुसियोंग गांव में 60 से अधिक लोग लापता हुए हैं।

Web Title: Storm Nalgae triggers deadly floods in Philippines claim 47 lives

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे