शहबाज शरीफ का इमरान खान पर बड़ा हमला, बोले- 'जो भी सेना और सियासत के रिश्तों को ठेस पहुंचाता है, वो मुल्क का दुश्मन है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 6, 2022 02:10 PM2022-09-06T14:10:10+5:302022-09-06T14:13:51+5:30

पीएम शहबाज शरीफ ने इमरान खान द्वारा सेना और उनकी सरकार के संबंधों पर उठाये गये सवाल पर हमला करते हुए कहा कि जो भी सेना और सियासत के बीच तकरार पैदा करने की कोशिश करता है, वो कभी मुल्क का खैरख्वाह नहीं हो सकता है।

Shahbaz Sharif's big attack on Imran Khan, said - 'Whoever hurts the relations between the army and politics, he is the enemy of the country' | शहबाज शरीफ का इमरान खान पर बड़ा हमला, बोले- 'जो भी सेना और सियासत के रिश्तों को ठेस पहुंचाता है, वो मुल्क का दुश्मन है'

फाइल फोटो

Highlightsशहबाज शरीफ ने कहा कि सरकार और सेना के बीच नफरत पैदा करने वाले मुल्क के दोस्त नहीं हैंइमरान खान ने अगले सेना प्रमुख की नियुक्ति के मामले में पीएम शरीफ पर साधा था निशानाइमरान खान ने सरकार और सेना के संबंधों की तीखी आलोचना करते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा किया था

इस्लामाबाद:पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रक्षा दिवस के मौके पर पूर्व पीएम इमरान खान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जो भी सेना और सियासत के बीच तकरार पैदा करने की कोशिश करता है वो न कभी मुल्क का दोस्त नहीं हो सकता और न खैरख्वाह हो सकता है।

पीएम शहबाज ने सेना को मंगलवार को भेजे अपने संदेश ने इमरान खान द्वारा हाल ही में भविष्य के सेना प्रमुख की नियुक्ति के बारे में दिए गए भाषण को निशाने पर लेने का प्रयास किया, जिसमें इमरान खान ने मौजूदा शरीफ सरकार की तीखी आलोचना करते हुए उसके आर्मी के साथ संबंधों को कटघरे में खड़ा किया था।

प्रधानमंत्री शरीफ ने बाढ़ की आपदा से लड़ रहे पाकिस्तान को इस समस्या से उबारने में सेना की ओर से की जा रही सहायता की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुल्क की सेना ने जिस राष्ट्रीय एकता की भावना से अभूतपूर्व बाढ़ से निपटने के लिए दिन रात काम किया है, वो काबिल-ए-तारीफ है। सेना ने बाढ़ के पानी में डूबे हुए देश के बड़े हिस्से से लाखों को लोगों को विस्थापित करने में भारी मदद की लेकिन दुख है कि उसके बावजूद बाढ़ के कारण एक हजार से अधिक लोगों को हम बचा नहीं सके।

शरीफ ने आगे कहा, "आज की तारीख में पाकिस्तान ऐतिहासिक बाढ़ और अन्य चुनौतियों से जूझ रहा है, हमें 1965 में भारत से मिली हार की कमजोर भावना को बुलाने की जरूरत है। राष्ट्रीय एकता हमारी सबसे बड़ी ताकत है।"

इमरान खान द्वारा शहबाज सरकार और सेना के संबंधों पर बार-बार उठाये जा रहे सवाल पर तीखा तंज कसते हुए पीएम शरीफ ने कहा “कुछ लोग हमारी सेना और हमारे बीच नफरत की दीवार खड़ी करना चाहते हैं, मैं बड़े ही साफगोई से कहना चाहता हूं कि ऐसे इरादे रखने वाले इस मुल्क के खैरख्वाह नहीं हो सकते हैं।"

रक्षा दिवस समारोह में बोलते हुए उन्होंने मुल्क के शहीदों को याद किया और पाकिस्तान की निस्वार्थ सेवा और रक्षा के लिए शहीदों की सराहना की। प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा कि वतन के लिए जान कुर्बान करने वाले शहीदों के आज पूरा मुल्क सलाम करता है।

भाषण के अंत में प्रधानमंत्री शहबाद शरीफ ने कहा, "आज देश के विभिन्न हिस्सों में विनाशकारी बाढ़ का साया है, उसके मद्देनजर मुल्क एक बार फिर इस आपदा से लड़ने और उबरने के लिए सेना की ओर उम्मीद की निगाहों से देख रही है और सशस्त्र बलों के साथ मदद की मुहिम में एकजुट है।"

Web Title: Shahbaz Sharif's big attack on Imran Khan, said - 'Whoever hurts the relations between the army and politics, he is the enemy of the country'

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे