शहबाज शरीफ ने कहा, "इमरान खान सिविल वॉर कराना चाहते हैं, अगर ऐसा हुआ तो पूरा मुल्क उनका कॉलर पकड़ लेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 23, 2022 09:02 PM2022-05-23T21:02:12+5:302022-05-23T21:07:36+5:30

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के 25 मई को इस्लामाबाद मार्च के ऐलान के बाद कहा कि वो मुल्क के हालात को खराब कर रहे हैं। उनका मकसद सिविल वॉर करवाने का है और अगर ऐसी कोशिशें हुईं तो पूरा मुल्क उनका कॉलर पकड़ने पर आमादा हो जाएगा।

Shahbaz Sharif said, "Imran Khan wants to do civil war, if it happens then the whole country will catch his collar" | शहबाज शरीफ ने कहा, "इमरान खान सिविल वॉर कराना चाहते हैं, अगर ऐसा हुआ तो पूरा मुल्क उनका कॉलर पकड़ लेगा"

फाइल फोटो

Next
Highlightsशहबाज शरीफ ने इमरान खान पर पाकिस्तान में गृहयुद्ध की साजिश रचने का आरोप लगाया इमरान खान ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वो 25 मई को इस्लामाबाद मार्च में हिस्सा लें पाक पीएम ने कहा कि अगर मार्च से हालात बिगड़े तो मुल्क इमरान खान का कॉलर पकड़ लेगा

लाहौर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आरोप लगाया कि वो देश में गृहयुद्ध करवाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री शरीफ ने सोमवार को यह आरोप इमरान खान के उस ऐलान के बाद लगाया है, जिसमें इमरान खान ने अपने समर्थकों से अपील की है कि वो भारी तादात में 25 मई को इस्लामाबाद मार्च करें ताकि मौजूदा सरकार पर आम चुनाव के लिए दबाव डाला जा सके।

इमरान खान के इस अपील को सिविल वॉर की स्थिति बताते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा, "इमरान खान का मकसद मुल्क के अमन-चैन को खराब करना है, वो ऐसे हालात पैदा कर रहे हैं कि पाकिस्तान में सिविल वॉर होने लगे। लेकिन वह गलत हैं, मुल्क इस नापाक इरादे के लिए खान को कभी माफ नहीं करेगा और पूरा मुल्क उनका कॉलर पकड़ने पर आमादा हो जाएगा।"

इमरान के ऐलान के बाद इस्लामाबाद में तख्त हो रहे माहौल को देखते हुए जब शरीफ से पूछा गया कि क्या वो इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के मार्च को रोकने के लिए सेना बुलाएंगे। इसके दवाब में उन्होंने कहा, "परिस्थितियों पर निर्भर करता है और अगर जरूरत हुई तो उस वक्त फैसला लिया जाएगा।"

मालूम हो कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को पेशावर में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की कोर कमेटी की बैठक बुलाई थी। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि हमारी पार्टी 25 मई को इस्लामाबाद के लिए मार्च करेगी और वहां पहुंच कर मार्च धरने में बदल जाएगा। शरीफ सराकर जब तक उनकी मांगें नहीं मानती पार्टी का धरना तब तक जारी रहेगा।

इसके साथ उन्होंने कहा कि पार्टी इस्लामाबाद तक इसलिए मार्च कर रही है क्योंकि पार्टी चाहती है कि नेशनल असेंबली को तुरंत बर्खास्त किया जाए और उसके साथ ही अगले आम चुनाव की तारीखों का भी ऐलान हो। इमरान खान ने पाकिस्तान की आवाम से अपील करते हुए कहा कि वह चाहते हैं कि सभी लोग उनके प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पार्टी के मार्च में हिस्सा लें। 

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर तंज कसते हुए इमरान खान ने कहा, "हमने लगभग 4 सालों के अपने शासन में दुनिया के तमाम मुल्कों से लगभग 20,000 अरब रुपये का कर्ज लिया, मौजूदा सरकार ने उन कर्जों का क्या किया, मुल्क इसका जवाब चाहता है।"

0पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार को गिराने के लिए अमेरिका को जिम्मेदार ठहराते हुए इमरान खान ने साजिश के लिए वाशिंगटन में पाकिस्तानी राजदूत की बातचीत का हवाला देते हुए कहा कि अमेरिकी हुक्मरानों के पाकिस्तानी गुलामों ने उनकी चुनी हुई सरकार को गिरा दिया।

वहीं इमरान खान के इस्लामाबाद मार्च को देखते हुए आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को पीटीआई को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मार्च में किसी तरह की अराजकता पैदा हुई तो सरकार इमरान की पार्टी के खिलाफ सख्त एक्शन लेगी। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Shahbaz Sharif said, "Imran Khan wants to do civil war, if it happens then the whole country will catch his collar"

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे