निज्जर हत्याकांड मामले में SFJ प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की एंट्री, बोला- "हिंदू कनाडा छोड़ों, भारत वापस जाओ"

By अंजली चौहान | Published: September 20, 2023 12:25 PM2023-09-20T12:25:29+5:302023-09-20T12:30:57+5:30

एसएफजे के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नून ने कनाडाई सिखों से 29 अक्टूबर को वैंकूवर में तथाकथित जनमत संग्रह के लिए मतदान करने का भी आह्वान किया।

SFJ chief Gurpatwant Singh Pannu on Nijjar murder case said Hindus should leave Canada go back to India | निज्जर हत्याकांड मामले में SFJ प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की एंट्री, बोला- "हिंदू कनाडा छोड़ों, भारत वापस जाओ"

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsखालिस्तान समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस चीफ पन्नू ने कनाडाई हिंदुओं को दी धमकी कनाडा छोड़ भारत जाने की दी धमकीखालितानी आतंकी निज्जर की मौत के बाद पन्नू का वीडियो आया सामने

नई दिल्ली: कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला बढ़ता ही जा रहा है। निज्जर की हत्या पर कनाडा और भारत के रिश्तों में आई खटास के बाद इसमें अब SFJ प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की भी एंट्री हो गई है।

खालिस्तान समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को धमकी दी है और उनसे जल्द से जल्द देश छोड़ने को कहा है।

पन्नू का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह कनाडाई भारतीय लोगों को जल्द से जल्द कनाडा छोड़कर भारत जाने के लिए कह रहा है। वीडियो में आतंकी पन्नू कहता हुआ सुनाई दे रहा है, "भारत-हिंदू कनाडा छोड़ दें; भारत मेँ जाओ। आप न केवल भारत का समर्थन करते हैं बल्कि आप खालिस्तान समर्थक सिखों की वाणी और अभिव्यक्ति के दमन का भी समर्थन कर रहे हैं।" 

पन्नून ने कहा कि, "आप शहीद निज्जर की हत्या का जश्न मनाकर हिंसा का समर्थन कर रहे हैं।" उन्होंने कनाडाई सिखों से 29 अक्टूबर को वैंकूवर में तथाकथित जनमत संग्रह के लिए मतदान करने का भी आह्वान किया।

पन्नून ने कनाडा के खालिस्तान समर्थक सिखों की भी प्रशंसा की और कहा कि वे हमेशा वफादार रहे हैं और देश के कानूनों और संविधान को बरकरार रखा है। दरअसल, भारत ने SFJ प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू को आतंकवादी घोषित कर दिया है।

बता दें कि यह वीडियो कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के उस बयान के कुछ घंटों बाद वायरल हो गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि कनाडाई खुफिया एजेंसियां ​​खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह की हत्या में नई दिल्ली के एजेंटों को शामिल करने के विश्वसनीय आरोपों पर सक्रिय रूप से काम कर रही हैं।

हालांकि, भारत ने तुरंत ट्रूडो के दावे को खारिज कर दिया और कहा कि वह एक कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर रहा है जो कनाडा द्वारा भारत के वरिष्ठ राजनयिक को निष्कासित करने के बाद जैसे को तैसा का कदम था।

Web Title: SFJ chief Gurpatwant Singh Pannu on Nijjar murder case said Hindus should leave Canada go back to India

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे