पाकिस्तानी झंडा बेच रहे दुकान पर अलगाववादियों ने फेंका ग्रेनेड, 1 की हुई मौत-14 घायल, इलाके में तनाव

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 5, 2022 09:10 AM2022-08-05T09:10:21+5:302022-08-05T09:44:11+5:30

इस हमले के बाद घायलों की हालत पर बोलते हुए प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता वासिम बेग ने बताया कि एक घायल की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

Separatists hurled grenade at shop South West Balochistan Province selling Pakistani flag 1 killed 14 injured tension area | पाकिस्तानी झंडा बेच रहे दुकान पर अलगाववादियों ने फेंका ग्रेनेड, 1 की हुई मौत-14 घायल, इलाके में तनाव

पाकिस्तानी झंडा बेच रहे दुकान पर अलगाववादियों ने फेंका ग्रेनेड, 1 की हुई मौत-14 घायल, इलाके में तनाव

Next
Highlightsदक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी झंडा बेच रहे एक दुकान में हमला हुआ है। इस हमले में एक की जान चली गई है और 14 लोग घायल है जिन में से एक की हालत काफी नाजुक है। बलूचिस्तान में अलगाववादी अपनी आजादी की मांग करते रहते है, इस कारण भी यह हमला हो सकता है।

इस्लामाबाद: दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में पाकिस्तानी राष्ट्रीय ध्वज बेच रही एक दुकान पर गुरुवार रात को संदिग्ध अलगाववादियों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है। हालांकि अभी किसी ने क्वेटा में हुए इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह हमला सड़क किनारे बनी एक दुकान पर हुआ है। 

घायलों की हालत काफी गंभीर 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फिदा हुसैन ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता वासिम बेग ने बताया कि एक घायल की हालत गंभीर है। 

गौरतलब है कि बलूचिस्तान में अलगाववादी इस्लामाबाद में केंद्र सरकार से आजादी की मांग करते रहे हैं। सरकार का कहना है कि उसने उग्रवाद को खत्म कर दिया है लेकिन इस प्रांत में हिंसा अब भी होती रहती है। 

सैन्य अभियान में मारे गए थे छह उग्रवादी

इस घटना से पहले पाकिस्तान के अशांत दक्षिण पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में रातभरे चले सैन्य अभियान के दौरान एक सैनिक एवं छह उग्रवादी मारे गए थे।

सेना ने एक बयान में बताया था कि केच जिले के होशाब इलाके में अलगाववादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक अन्य सैनिक घायल भी हो गया था। उसने बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ उग्रवादी केच से मस्तंग जा रहे हैं, जिसके बाद यह अभियान चलाया गया था। 

उग्रवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ छिड़ गई तथा छह उग्रवादी एवं एक सैनिक मारे गए थे। इस घटना के बाद सैनिकों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार एवं गोलाबारूद भी बरामद किया था। 

फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुए बम विस्फोट में मारा गया था पुलिसकर्मी

यही नहीं अलगाववादियों के साथ मुठभेड़ वाली घटना से पहले पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुए बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत कम से कम तीन लोग घायल हो गए थे। विस्फोट प्रांत की राजधानी क्वेटा के एयरपोर्ट रोड पर स्थित तुरबत स्टेडियम के बाहर हुआ, जब फुटबॉल का एक मैच चल रहा था। 

'डॉन' समाचार पत्र के अनुसार, मैच का आयोजन पाकिस्तान के अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कोर, साउथ ने किया था, जो बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में सेवा देता है। अधिकारियों ने कहा कि मैच में भाग लेने वाले किसी भी खिलाड़ी को चोट नहीं आई थी। 

इस पर बोलते हुए पुलिस के एक अधिकारी ने कहा था, ''मैच के दौरान बम विस्फोट हुआ और इससे दहशत फैल गई, जिसके बाद दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल लिया गया। प्रवेश द्वार पर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोग घायल हो गए।'' 

 

 

Web Title: Separatists hurled grenade at shop South West Balochistan Province selling Pakistani flag 1 killed 14 injured tension area

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे