वरिष्ठ चीनी अधिकारी ने हांगकांग को स्थिर बनाने के लिए लैम की प्रशंसा की

By भाषा | Published: November 6, 2020 03:45 PM2020-11-06T15:45:11+5:302020-11-06T15:45:11+5:30

Senior Chinese official praises Lam for stabilizing Hong Kong | वरिष्ठ चीनी अधिकारी ने हांगकांग को स्थिर बनाने के लिए लैम की प्रशंसा की

वरिष्ठ चीनी अधिकारी ने हांगकांग को स्थिर बनाने के लिए लैम की प्रशंसा की

बीजिंग, छह नवंबर (एपी) एक शीर्ष चीनी अधिकारी ने हांगकांग में कानून-व्यवस्था बहाल करने और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए शुक्रवार को उसके नेता कैरी लैम की प्रशंसा की।

उप प्रधानमंत्री हान झेंग ने बीजिंग की चार दिवसीय यात्रा पर आए लैम से मुलाकात करते हुए कहा कि लैम की सरकार ने सभी तरह की कठिनाइयों और चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया।

हांगकांग में पिछले साल लोकतांत्रिक चुनावों की मांग और चीन के बढ़ते प्रभाव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे थे। बीजिंग समर्थक सदस्यों के प्रभुत्व वाली समिति द्वारा नेता चुने गए लैम पर केंद्र सरकार के बहुत करीब होने का आरोप लगता रहा है।

सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष नेतृत्व निकाय के सात सदस्यों में से एक हान ने महामारी से निपटने, आबादी पर आर्थिक बोझ को कम करने, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने और हांगकांग की स्थिरता की रक्षा के लिए लैम सरकार की प्रशंसा की।

Web Title: Senior Chinese official praises Lam for stabilizing Hong Kong

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे