सऊदी अरब: पिछले 30 सालों से रेस्टोरेंट के शौचालय में बनाया जा रहा था समोसा, किया गया सील

By मनाली रस्तोगी | Published: April 26, 2022 09:07 PM2022-04-26T21:07:24+5:302022-04-26T21:08:50+5:30

सऊदी अरब के एक रेस्टोरेंट के टॉयलेट में समोसा व अन्य स्नैक्स बनाने का मामला सामने आया है। फिलहाल, इस रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया है।

Saudi Arabia Restaurant Shut Down For Preparing Samosas In Toilet For 30 Years | सऊदी अरब: पिछले 30 सालों से रेस्टोरेंट के शौचालय में बनाया जा रहा था समोसा, किया गया सील

सऊदी अरब: पिछले 30 सालों से रेस्टोरेंट के शौचालय में बनाया जा रहा था समोसा, किया गया सील

Next
Highlightsअधिकारियों ने बताया कि 30 साल पुराने रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोगों के पास कोई स्वास्थ्य कार्ड नहीं था।यह पहली बार नहीं है जब सऊदी अरब में किसी रेस्टोरेंट को अस्वच्छ परिस्थितियों के कारण बंद किया गया है।

जेद्दा: सऊदी अरब के अधिकारियों ने हाल ही में जेद्दा शहर में एक रेस्टोरेंट को बंद कर दिया जब उन्हें पता चला कि यह 30 से अधिक वर्षों से शौचालय में समोसा और अन्य स्नैक्स तैयार कर रहा है। गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जेद्दा नगर पालिका ने एक आवासीय भवन में रेस्टोरेंट पर छापा मारा था, जहां शौचालयों में समोसा और अन्‍य चीजें पकाई जा रही थीं। रिपोर्ट के अनुसार, रेस्टोरेंट वॉशरूम में नाश्ता और भोजन भी तैयार करता था।

इसके अलावा जेद्दा नगर पालिका के अधिकारियों ने पाया कि रेस्टोरेंट ने मांस और पनीर जैसे खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल किया, जिनमें से कुछ दो साल पहले के थे। साइट पर कीड़े और कृन्तकों को भी देखा गया था। अधिकारियों ने बताया कि 30 साल पुराने रेस्टोरेंट में काम करने वाले लोगों के पास कोई स्वास्थ्य कार्ड नहीं था और वे स्पष्ट रूप से निवास कानून का उल्लंघन कर रहे थे। फिलहाल, अब रेस्टोरेंट बंद कर दिया गया है। वैसे यह पहली बार नहीं है जब सऊदी अरब में किसी रेस्टोरेंट को अस्वच्छ परिस्थितियों के कारण बंद किया गया है।

गल्फ न्यूज के अनुसार, जनवरी में जेद्दा में एक प्रसिद्ध शवर्मा रेस्टोरेंट को भी बंद कर दिया गया था. यहां एक चूहे को इधर-उधर भटकते हुए और एक कटार के ऊपर मांस खाते हुए देखा गया था। इसके बाद इस रेस्टोरेंट पर भी सख्त कर्रवाई की गई थी, जिसके बाद इसे भी बंद कर दिया गया था. रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अधिकारियों ने सूचित किया था कि उसने 2,833 निरीक्षण दौरे किए थे। नगर पालिका ने कहा कि निरीक्षण अभियानों के परिणामस्वरूप 43 उल्लंघनों का पता चला और 26 सुविधाओं को बंद कर दिया गया।

Web Title: Saudi Arabia Restaurant Shut Down For Preparing Samosas In Toilet For 30 Years

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे