अपने ऊपर हुए चाकू हमले पर किताब लिख रहे सलमान रुश्दी, कहा- इसपर लिखना आसान नहीं

By मनाली रस्तोगी | Published: June 3, 2023 10:38 AM2023-06-03T10:38:52+5:302023-06-03T10:44:05+5:30

हे लिटरेरी फेस्टिवल में प्री-रिकॉर्डेड जूम अपीयरेंस में ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्दी ने कहा, "मैं खुद पर हुए हमले के बारे में एक किताब लिखने की कोशिश कर रहा हूं क्या हुआ और इसका क्या मतलब है, सिर्फ हमले के बारे में नहीं है।"

Salman Rushdie To Author Book On Knife Attack Says Not The Easiest To Write | अपने ऊपर हुए चाकू हमले पर किताब लिख रहे सलमान रुश्दी, कहा- इसपर लिखना आसान नहीं

(फाइल फोटो)

Highlightsसलमान रुश्दी ने कहा कि वह पिछले साल न्यूयॉर्क में हुए चाकू के हमले के बारे में एक किताब लिख रहे हैं।रुश्दी ने बताया कि वह अच्छे स्वास्थ्य में हैं, यह उल्लेख करते हुए कि वह ठीक कर रहे हैं।12 अगस्त 2022 को रुश्दी चौटाऊका इंस्टीट्यूशन में लेक्चर दे रहे थे, जब एक शख्स मंच पर पहुंचा और उनपर कई बार चाकू से वार किया।

लंदन: ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्दी ने कहा कि वह पिछले साल न्यूयॉर्क में हुए चाकू के हमले के बारे में एक किताब लिख रहे हैं। द गार्जियन की रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की गई। हे लिटरेरी फेस्टिवल में प्री-रिकॉर्डेड जूम अपीयरेंस में उन्होंने कहा, "मैं खुद पर हुए हमले के बारे में एक किताब लिखने की कोशिश कर रहा हूं क्या हुआ और इसका क्या मतलब है, सिर्फ हमले के बारे में नहीं है।"

उन्होंने कहा, "यह एक अपेक्षाकृत छोटी किताब होगी, कुछ 100 पन्ने। यह लिखने के लिए दुनिया की सबसे आसान किताब नहीं है, लेकिन कुछ और करने के लिए मुझे इससे आगे निकलने की जरूरत है। मैं वास्तव में एक उपन्यास लिखना शुरू नहीं कर सकता जिसका इससे कोई लेना-देना नहीं है...इसलिए मुझे बस इससे निपटना है।" रुश्दी ने दर्शकों को यह भी बताया कि वह अच्छे स्वास्थ्य में हैं, यह उल्लेख करते हुए कि वह ठीक कर रहे हैं।

उन्होंने अपने सबसे हालिया काम 'विक्ट्री सिटी' की प्रतिक्रिया के लिए भी सराहना की, जिसे उन्होंने छुरा घोंपने की घटना से पहले पूरा किया था। सलमान रुश्दी ने कहा, "मैं कभी भी किसी चीज को हल्के में नहीं लेता। ज्यादातर लोगों को किताब पसंद आती है और इसका मतलब बहुत कुछ है।" 12 अगस्त 2022 को रुश्दी चौटाऊका इंस्टीट्यूशन में लेक्चर दे रहे थे, जब एक शख्स मंच पर पहुंचा और उनपर कई बार चाकू से वार किया।

हमले के बाद उनकी एक आंख की रोशनी चली गई और उनके एक हाथ ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें लगभग दो महीने अस्पताल में बिताने पड़े। रुश्दी के हमलावर हादी मातर को मेविल गांव के चौटाउक्वा काउंटी जेल में बिना जमानत के रखा गया है। उस पर दूसरी डिग्री की हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है और मुकदमा खत्म होने के बाद उसे लंबी जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

Web Title: Salman Rushdie To Author Book On Knife Attack Says Not The Easiest To Write

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे