Video: "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी?" जापानी बच्चे से प्रभावित होकर PM Modi ने की लड़के से Hindi में बातचीत

By आजाद खान | Published: May 23, 2022 10:28 AM2022-05-23T10:28:35+5:302022-05-23T13:10:04+5:30

Quad Summit 2022: क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी जापान पहुंचे हैं। उन्होंने वहां पहुंचकर ट्वीट किया और कहा, "टोक्यो पहुंचा। इस यात्रा के दौरान क्वाड शिखर सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।"

Quad Summit 2022 Wow Where did you learn Hindi from Impressed PM Modi talks to the Japanese boy Hindi watch viral video tokyo | Video: "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी?" जापानी बच्चे से प्रभावित होकर PM Modi ने की लड़के से Hindi में बातचीत

Video: "वाह! आपने हिंदी कहां से सीखी?" जापानी बच्चे से प्रभावित होकर PM Modi ने की लड़के से Hindi में बातचीत

Next
Highlightsक्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आज पीएम मोदी जापान पहुंचे हैं। वे जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर वहां गए हैं। 24 मई से क्वाड शिखर सम्मेलन शुरू होगा।

Quad Summit 2022: क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पीएम मोदी दो दिवसीय यात्रा पर जापान गए है। सोमवार को जापान पहुंचने के बाद पीएम मोदी का होटल न्यू ओटानी के सामने शानदार स्वागत हुआ है। पीएम मोदी से मिलने के लिए जापान में रह रहे देसी व विदेशी नागिरक भी शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने वहां उनकी स्वागत के मौजूद बच्चों से भी बातचीत की थी। न्यूज एजेंसि एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पीएम मोदी और एक जापानी बच्चे की बातचीत को देखाया गया है। वीडियो में यह देखा गया है कि पीएम मोदी जापानी बच्चा रित्सुकी कोबायाशी से बात कर रहे है और वे उसके हिन्दी से काफी प्रभावित दिख रहे हैं। 

जापानी बच्चे के हिन्दी से प्रभावित हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी रित्सुकी कोबायाशी को ऑटोग्राफ देते हुए उसकी तारीफ की और कहा, "वाह! आपने हिंदी कहाँ से सीखी?.. आप इसे अच्छी तरह से जानते हैं?" इस बातचीत के बाद जब रित्सुकी कोबायाशी से उनका अनुभव पूछा गया तो उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने मेरा संदेश पढ़ा, जो मैंने कागज पर लिखा था और यही कारण है कि मैं बहुत खुश हूं और यहां तक ​​कि मुझे उनके ऑटोग्राफ भी मिले।" इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग जापानी बच्चे के हिन्दी के बोलने पर उसकी खूब सराहना कर रहे हैं। 

पीएम मोदी के स्वागत के लिए वहां मौजूद एक महिला ने कहा, "हमें जापान में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है। उनकी ऊर्जा सकारात्मक है। उन्होंने हमें हर जगह गौरवान्वित किया है।" इस दौरान पीएम के समर्थन में लोगों ने 'वंदे मातरम', 'भारत माता का शेर' और 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए है। 

जापान पहुंचकर क्या कहा पीएम ने

अपनी जापानी यात्रा पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, "टोक्यो पहुंचा। इस यात्रा के दौरान क्वाड शिखर सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, साथ ही क्वाड नेताओं से मुलाकात करेंगे, जापानी व्यापार जगत के नेताओं और जीवंत भारतीय प्रवासियों के साथ भी बातचीत होगी।" यह ट्वीट उन्होंने जापान पहुंचने के बाद की है। 

क्वाड शिखर सम्मेलन में पहुंचे है पीएम मोदी

पीएम मोदी आज से दो दिन के जापान यात्रा पर गए है। वे जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर 24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान गए है। इस सम्मलन में 
नेता क्वाड पहल और कार्य समूहों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। इसके साथ कई और मसलों पर भी चर्चा होगी। 
 

Web Title: Quad Summit 2022 Wow Where did you learn Hindi from Impressed PM Modi talks to the Japanese boy Hindi watch viral video tokyo

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे