प्रिंस हैरी का दावा- उनके भाई विलियम ने उनपर किया था शारीरिक हमला, जानें कारण

By मनाली रस्तोगी | Published: January 5, 2023 10:22 AM2023-01-05T10:22:39+5:302023-01-05T10:24:11+5:30

हैरी और मार्कल के 2020 में अपने शाही कर्तव्यों को छोड़ने और कैलिफोर्निया चले जाने के बाद से दोनों भाइयों के बीच अशांत संबंध रहे हैं।

Prince Harry claims he was physically attacked by brother William | प्रिंस हैरी का दावा- उनके भाई विलियम ने उनपर किया था शारीरिक हमला, जानें कारण

प्रिंस हैरी का दावा- उनके भाई विलियम ने उनपर किया था शारीरिक हमला, जानें कारण

Highlightsप्रिंस हैरी ने दावा किया कि उनके भाई प्रिंस विलियम ने मेघन मार्कल से हैरी की शादी को लेकर उनके संबंधों में तनाव के बीच उन पर शारीरिक हमला किया।लड़ाई तब बढ़ गई जब विलियम ने हैरी को कॉलर से पकड़ लिया। हैरी ने दावा किया कि कथित झगड़े के कारण उसकी पीठ में चोट लग गई थी।

वॉशिंगटन: प्रिंस हैरी ने अपनी आत्मकथा 'स्पेयर' में अपने निजी जीवन की चौंकाने वाली घटनाओं का विस्तृत विवरण दिया है, जो 10 जनवरी को प्रकाशित होने वाली है। द गार्जियन में साझा किए गए अंशों के अनुसार, यह याद करते हुए कि उनके और प्रिंस विलियम के बीच टकराव कैसे हुआ प्रिंस हैरी ने कहा कि विलियम ने मेघन मार्कल को "मुश्किल", "असभ्य" और "अपघर्षक" कहा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रिंस हैरी ने दावा किया कि उनके भाई प्रिंस विलियम ने मेघन मार्कल से हैरी की शादी को लेकर उनके संबंधों में तनाव के बीच उन पर शारीरिक हमला किया। लड़ाई तब बढ़ गई जब विलियम ने हैरी को कॉलर से पकड़ लिया। 

प्रिंस हैरी ने कहा, "यह सब बेहद तेज़ी से हुआ। बहुत तेज। उसने मुझे कॉलर से पकड़ लिया, मेरा हार फाड़ दिया, और उसने मुझे फर्श पर पटक दिया। मैं कुत्ते के कटोरे पर जा गिरा, जो मेरी पीठ के नीचे फट गया, टुकड़े मेरे अंदर कट गए। मैं एक पल के लिए वहीं पड़ा रहा, चकित हुआ, फिर अपने पैरों पर खड़ा हुआ और उसे बाहर निकलने के लिए कहा।"

हैरी ने दावा किया कि कथित झगड़े के कारण उसकी पीठ में चोट लग गई थी। हैरी और मार्कल के 2020 में अपने शाही कर्तव्यों को छोड़ने और कैलिफोर्निया चले जाने के बाद से दोनों भाइयों के बीच अशांत संबंध रहे हैं। 2021 में दरार तब फूटी जब ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स एक इंटरव्यू के लिए ओपरा विन्फ्रे के साथ बैठी जिसमें हैरी ने दावा किया कि उनके भाई और पिता किंग चार्ल्स III उनकी भूमिकाओं में फंस गए थे।

Web Title: Prince Harry claims he was physically attacked by brother William

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे