राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह बहुत हदतक ऑनलाइन सम्मेलन की तरह होगा : बाइडन

By भाषा | Published: December 5, 2020 10:28 AM2020-12-05T10:28:48+5:302020-12-05T10:28:48+5:30

President's swearing-in ceremony will be very much like an online conference: Biden | राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह बहुत हदतक ऑनलाइन सम्मेलन की तरह होगा : बाइडन

राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह बहुत हदतक ऑनलाइन सम्मेलन की तरह होगा : बाइडन

(ललित के झा)

वाशिंगटन, पांच दिसंबर अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर निर्वाचित जो बाइडन ने कहा कि 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का शपथ ग्रहण समारोह और उससे जुड़े उत्सव बहुत हद तक ऑनलाइन सम्मेलन की तरह होंगे।

उन्होंने कहा कि इस बार शपथ ग्रहरण समारोह छोटे पैमाने पर आयोजित होगा जबकि सामान्य दिनों में इस समारोह को देखने के लिए लाखों लोग कैपिटल हिल पर जमा होते हैं।

डेलावेयर के विलमिंगटन में शुक्रवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जब राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह की योजना के बारे में बाइडन से पूछा गया तो उन्होंने सलाह दी कि समारोह की जगह इसका आयोजन बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सम्मेलन की तरह होना चाहिए जैसा अगस्त महीने में डेमोक्रेटिक पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन हुआ था।

बाइडन ने कहा, ‘‘हम शपथ ग्रहण समारोह की योजना पर प्रतिनिधि सभा और सीनेट के नेतृत्व से चर्चा कर रहे हैं, खासतौर पर वे दो लाख लोगों की भीड़ कैसे संभालेंगे, लेकिन मेरा मानना है कि यह समारोह पहले के बजाय ऑनलाइन सम्मेलन के करीब होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: President's swearing-in ceremony will be very much like an online conference: Biden

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे