पहली बार बहरीन पहुंचे पीएम मोदी, खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिर श्रीनाथजी के पुनरुद्धार के औपचारिक शुभारंभ का साक्षी बनेंगे

By भाषा | Published: August 24, 2019 07:26 PM2019-08-24T19:26:42+5:302019-08-24T19:26:42+5:30

बहरीन में मोदी खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिर श्रीनाथजी के पुनरुद्धार के औपचारिक शुभारंभ का साक्षी बनेंगे। मोदी फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे चरण में यहां पहुंचे। वह संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा खत्म करके यहां पहुंचे।

PM Modi, who arrived in Bahrain for the first time, will witness the formal launch of the revival of Shrinathji, the oldest temple in the Gulf region. | पहली बार बहरीन पहुंचे पीएम मोदी, खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिर श्रीनाथजी के पुनरुद्धार के औपचारिक शुभारंभ का साक्षी बनेंगे

मोदी और अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को उन पर डाक टिकट जारी किए।

Highlightsसंयुक्त अरब अमीरात में उन्होंने अबु धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से वार्ता की।बहरीन से मोदी का रविवार को जी7 शिखर बैठक में शामिल होने के लिए फ्रांस लौटने का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीबहरीन के शाह हमद बिन इसा अल खलीफा से विभिन्न द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर व्यापक वार्ता करने के लिए शनिवार को यहां पहुंचे। मोदी की बहरीन की यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की इस देश की पहली यात्रा है।

बहरीन में मोदी खाड़ी क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिर श्रीनाथजी के पुनरुद्धार के औपचारिक शुभारंभ का साक्षी बनेंगे। मोदी फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे चरण में यहां पहुंचे। वह संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा खत्म करके यहां पहुंचे।

संयुक्त अरब अमीरात में उन्होंने अबु धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से वार्ता की और दोनों देशों के बीच व्यापार तथा सांस्कृतिक संबंध बेहतर करने के कदमों पर चर्चा की। अबु धाबी के शहजादे, मोदी को हवाईअड्डे तक छोड़ने गए। बहरीन से मोदी का रविवार को जी7 शिखर बैठक में शामिल होने के लिए फ्रांस लौटने का कार्यक्रम है। 

मोदी ने यूएई में महात्मा गांधी पर डाक टिकट जारी किए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में शनिवार को उन पर डाक टिकट जारी किए। ये डाक टिकट प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के दौरान अबुधाबी में राष्ट्रपति भवन में जारी किए गए।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, “बापू और उनके शाश्वत संदेश का स्मरण। गांधी जी की 150वीं जयंती मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शहजादे मोहम्मद बिन जायद ने अबु धाबी में स्मारक डाक टिकट जारी किया।” एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) शांति, अहिंसा और अनेकता के मूल्यों को साझा करते हैं। भारत महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है जिनके शांति, सहिष्णुता और निरंतरता के मूल्य प्रासंगिक बने हुए हैं और विश्व को दिशा दे रहे हैं। 

Web Title: PM Modi, who arrived in Bahrain for the first time, will witness the formal launch of the revival of Shrinathji, the oldest temple in the Gulf region.

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे