प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई को उसके पहले अंतरिक्ष यात्री के अंतरिक्ष रवाना होने पर दी बधाई, बोले भारत को मिली प्रेरणा

By भाषा | Published: September 26, 2019 05:20 AM2019-09-26T05:20:28+5:302019-09-26T05:20:28+5:30

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को 2022 के अपने मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम के लिए एक अच्छे और करीबी दोस्त की इस उपलब्धि से प्रेरणा मिली है।

PM Modi hails first UAE astronaut in space, says India takes inspiration | प्रधानमंत्री मोदी ने यूएई को उसके पहले अंतरिक्ष यात्री के अंतरिक्ष रवाना होने पर दी बधाई, बोले भारत को मिली प्रेरणा

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के पहले अंतरिक्ष यात्री के अंतरिक्ष रवाना होने पर उसे बधाई देते हुए बुधवार को कहा कि भारत को अपने मानव अंतरिक्ष कार्यक्रम के लिए इससे प्रेरणा मिली है। हज्जा अल मंसूरी बुधवार को यूएई की ओर से अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के लिये रवाना होने वाले पहले अंतरिक्ष यात्री बन गए।

न्यूयॉर्क में मौजूद मोदी ने ट्वीट किया, "हमारे भाई हज्जा की सफल शुरुआत के बारे में जानकर बहुत खुशी हुई जो निश्चित रूप से अंतरिक्ष में एक शानदार यात्रा होगी। मैं शेख मोहम्मद बिन जायेद की दृष्टि की प्रशंसा करता हूं। बधाई हो यूएई।" उन्होंने कहा कि भारत को 2022 के अपने मानव अंतरिक्ष उड़ान कार्यक्रम के लिए एक अच्छे और करीबी दोस्त की इस उपलब्धि से प्रेरणा मिली है।

Web Title: PM Modi hails first UAE astronaut in space, says India takes inspiration

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे