पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर किया कुछ ऐसा, अमेरिकी भी कर रहे तारीफ!

By भाषा | Published: September 22, 2019 09:48 AM2019-09-22T09:48:00+5:302019-09-22T09:48:00+5:30

यहां मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता दिया गया, जिसमें से एक फूल नीचे गिर गया और मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद से उसे उठाया।

PM Modi did something like breaking the protocol at the airport, even the Americans are complimenting! | पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर किया कुछ ऐसा, अमेरिकी भी कर रहे तारीफ!

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़कर किया कुछ ऐसा, अमेरिकी भी कर रहे तारीफ!

Highlightsयहां मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता दिया गयाजिसमें से एक फूल नीचे गिर गया और मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद से उसे उठाया।

स्वच्छता के प्रति देश में जागरुकता लाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यहां पहुंचने के बाद एक ऐसी छोटी सी घटना हुई जिसने संदेश दिया कि उनकी कथनी और करनी में अंतर नहीं है। दरअसल यहां मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता दिया गया, जिसमें से एक फूल नीचे गिर गया और मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद से उसे उठाया।

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मोदी जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर यहां शनिवार को पहुंचे। यहां एक अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल ने उनका स्वागत फूलों के गुलदस्ते से किया। इसी दौरान एक फूल गुलदस्ते से गिर गया, जिसे मोदी ने खुद से उठाया।

बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन लिंकन सेंटर में प्रधानमंत्री मोदी को ‘ ग्लोबल गोलकीपर्स अवॉर्ड’ से सम्मानित करेंगे। यह पुरस्कार उन्हें ‘स्वच्छ भारत’ अभियान के नेतृत्व के लिए दिया जा रहा है। दो अक्टूबर, 2014 से शुरू किए गए इस कार्यक्रम के तहत करीब 10 करोड़ से ज्यादा शौचालयों का निर्माण भारत में हो चुका है।

ये भी पढ़ेंः- 'हाउडी मोदी' से पहले ऊर्जा कंपनियों के साथ भारत की बड़ी डील, जानें पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की 10 बातें

Web Title: PM Modi did something like breaking the protocol at the airport, even the Americans are complimenting!

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे