Pakistan: KPK government to rebuild 19th century gurudwara | पाकिस्तान: केपीके सरकार 19वीं सदी के गुरुद्वारे का पुनर्निर्माण कराएगी
पाकिस्तान: केपीके सरकार 19वीं सदी के गुरुद्वारे का पुनर्निर्माण कराएगी

पेशावर ,20 फरवरी पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत की सरकार ने 19वीं शताब्दी में निर्मित एक गुरुद्वारे को पुनर्निर्माण और श्रद्धालुओं के लिए दोबारा खोलने के वास्ते अपनी निगरानी में ले लिया है। इस गुरुद्वारे का निर्माण सिख शासक हरि सिंह नलवा के शासनकाल में हुआ था।

अधिकारियों ने बताया कि मनसेहरा जिले में स्थित यह गुरुद्वारा फिलहाल पूजा अर्चना के लिए बंद है और इसका इस्तेमाल अस्थायी पुस्तकालय के तौर पर किया जा रहा है।

प्रांतीय औकाफ और धार्मिक मामलों के विभाग ने स्थानीय सरकार को पुनर्निर्माण प्रस्ताव लाहौर में ‘इवैक्यू प्रॉपर्टी ट्रस्ट बोर्ड’ (ईपीटीबी) के समक्ष रखने का सुझाव दिया था।

ईपीटीबी एक वैधानिक बोर्ड है जो विभाजन के बाद भारत चले गए हिंदुओं और सिखों की धार्मिक संपत्तियों और मंदिरों का प्रबंधन करता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pakistan: KPK government to rebuild 19th century gurudwara

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे