पाकिस्तान: कराची में 'ऑनर किलिंग' का सनसनीखेज मामला, पिता ने कोर्ट में बेटी को मारी गोली

By विनीत कुमार | Published: January 24, 2023 01:22 PM2023-01-24T13:22:54+5:302023-01-24T13:25:14+5:30

पाकिस्तान के कराची में एक पिता ने अपनी ही बेटी को कोर्ट में गोली मार दी। बेटी ने अपनी मर्जी से शादी कर ली थी। इससे पिता नाराज था। बेटी शादी को लेकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट पहुंची थी।

Pakistan Karachi Honour killing case: father shot woman in court | पाकिस्तान: कराची में 'ऑनर किलिंग' का सनसनीखेज मामला, पिता ने कोर्ट में बेटी को मारी गोली

कराची में कोर्ट में पिता ने बेटी को मारी गोली (प्रतिकात्मक तस्वीर)

Next
Highlightsपाकिस्तान के कराची में 'ऑनर किलिंग' का मामला, पिता ने कोर्ट में बेटी को गोली मारी।स्थानीय पुलिस के अनुसार बेटी के अपनी मर्जी से शादी कर लिए जाने को लेकर पिता नाराज था।

कराची: पाकिस्तान के कराची में 'ऑनर किलिंग' का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल, एक पिता ने अपनी नवविवाहित बेटी को कराची के एक कोर्ट में सरेआम गोली मार दी। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई जब कराची के पीराबाद की रहने वाली महिला अपना ये बयान दर्ज कराने के लिए कराची की अदालत में पहुंची थी कि उसने अपनी मर्जी से शादी कर ली है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला आदिवासी इलाके में वजीरिस्तान की रहने वाली थी और उसने हाल ही में अपने पड़ोस के एक डॉक्टर से शादी की थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शब्बीर सेथर ने कहा, 'जब वह सुबह अपना बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट में आई, तो उसके पिता ने उस पर गोली चला दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिसकर्मी अब खतरे से बाहर है।'

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल हथियार को भी जब्त कर लिया गया है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, 'लगभग हर ऑनर किलिंग मामले के पीछे पिता, पति, भाई या कोई अन्य पुरुष रिश्तेदार का हाथ होता है।'

पुलिस अधिकारी के अनुसार महिला ने शादी के बाद घर छोड़ दिया था जिससे उसके पिता नाराज थे। बता दें कि पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में हर साल सैकड़ों महिलाओं की परिवार की इज्जत के नाम पर हत्या कर दी जाती है।

पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग (HRCP)ने पिछले एक दशक में सालाना औसतन 650 ऑनर किलिंग जैसे मामले की रिपोर्ट दी है। हालांकि, अधिकांश ऐसे मामले प्रकाश में नहीं आ पाते हैं, ऐसे में वास्तविक संख्या बहुत अधिक होने की आशंका है।

Web Title: Pakistan Karachi Honour killing case: father shot woman in court

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे