पाकिस्तान : पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने तालिबान का किया समर्थन, कहा- इस बार वह बड़े सकारात्मक रूप में वापस आए हैं, महिलाओं को मिल रही है काम करने की आजादी

By दीप्ती कुमारी | Published: September 1, 2021 11:26 AM2021-09-01T11:26:28+5:302021-09-01T11:31:11+5:30

पाकिस्तान पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी अब तालिबान का गुणगान करते नजर आ रहे हैं । उन्होंने कहा कि तालिबान इस बार सकारात्मक सोच के साथ आया है ।

pakistan ex cricketer shahid afridi praise taliban said they come with a positive attitude afghanistan | पाकिस्तान : पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने तालिबान का किया समर्थन, कहा- इस बार वह बड़े सकारात्मक रूप में वापस आए हैं, महिलाओं को मिल रही है काम करने की आजादी

फोटो - शाहिद अफरीदी ने की तालिबान तारीफ

Highlightsपाकिस्तान पूर्व क्रिकेटर अफरीदी ने तालिबान को सकारात्मक सोच वाला बताया अफरीदी ने कहा कि महिलाओं को तालिबान ने काम करने की आजादी दी है अफरीदी के बयान पर कांग्रेस नेता मनु संघवी ने कसा तंज

इस्लामाबाद : अफगानिस्तान पर तालिबान के अधिग्रहण के बाद वहां हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं । तालिबान के प्रवक्ता का इंटरव्यू लेने वाली एंकर को देश छोड़कर जाना पड़ा क्योंकि उन्हें डर था कि तालिबान उन्हें मार देगा । इन सब के बीच पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी तालिबान को लेकर बड़ी आशावादी सोच रखते हैं ।

 अफरीदी ने कहा - तालिबान सकारात्मक सोच लेकर आया है

अफरीदी के मुताबिक "तालिबान ‘एक सकरात्‍मक सोच' के साथ वापस आए हैं । तालिबान का साथ देने के मामले में पाकिस्तान के सैन्य अधिकारियों और नेताओं के साथ-साथ अब क्रिकेट स्टार्स में भी होड़ लगनी शुरू हो गई हैं...एक तरफ जहां अफरीदी तालिबान के क्रिकेट से लगाव की बात कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के स्टार ऑल-राउंडर राशिद खान कई बार अफगानिस्तान की मदद के लिए गुहार लगा चुके हैं ।

टोलो न्यूज की महिला पत्रकार को देश छोड़ना पड़ा 

सोशल मीडिया पर अफरीदी का एक वीडियो वायरल है जिसमें वह तालिबान की तारीफों के पुल बांधते नजर आ रहे हैं । अफरीदी कहते नजर आ रहे हैं की तालिबान इस बार अपनी पाजिटीव सोच की वजह से महिलाओं के काम करने पर पाबंदी नहीं लगा रहा.लेकिन काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से कामकाजी महिलाओं से जुड़े कई ऐसे वाकये सामने आए है, जिसमें तालिबान उन्हें रोकने का काम कर रहा है । टोलो न्यूज के साथ काम करने वाली महिला पत्रकार बेहेष्ट अर्घांड को इन्हीं वजहों से अफगानिस्तान छोड़ना पड़ा है । 

अफरीदी को इस बयान के कारण सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल होना पड़ रहा है । कई यूजर्स ने कहा कि अफरीदी की दिमागी उम्र अब भी 14 साल की है इसलिए वे बचकाना बयान दे रहे हैं । 

कांग्रेस नेता ने कसा तंज 

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी अफरीदी पर तेज कसते हुए लिखा कि, "हां, तालिबान वहीं पॉजिटिविटी लेकर आया है जैसी हर बार अफरीदी के बैटिंग करने उतरने पर कप्‍तान को होती थी। वो चमत्‍कार की उम्‍मीद करते थे मगर 10 से 9 बार अफरीदी कुछ नहीं कर पाते थे।" सिंघवी का तंज अफरीदी की गिनी-चुनी आतिशी पारियों पर था । 

कई लोगों का मानना है कि शाहिद अफरीदी पाकिस्तान की राजनीति में भविष्य तलाश रहे हैं इसलिए वे बार-बार ऐसे बयान देते हैं जिससे वे चर्चा में रहें और पाकिस्तानी जनता की नजर में उनकी वैल्यू बढ़े । इसी कारण वे कश्मीर को लेकर भी उल्टे-सीधे बयान देते रहते हैं । कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटरों को लगता है कि अफरीदी भी इमरान खान की तरह राजनीति में अच्छा भविष्य बना सकते हैं । 
 

Web Title: pakistan ex cricketer shahid afridi praise taliban said they come with a positive attitude afghanistan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे