ब्रिटेन में आने वाली है कोरोना की 'तबाही वाली लहर'! 24 घंटे में ओमीक्रोन वेरिएंट के 10 हजार से अधिक केस

By विनीत कुमार | Published: December 19, 2021 10:34 AM2021-12-19T10:34:50+5:302021-12-19T10:34:50+5:30

ब्रिटेन में ओमीक्रोन वेरिएंट के अभी तक करीब 25 हजार केस सामने आ चुके हैं। देश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के कुल 90 हजार से अधिक नए मामले सामने आए।

Omicron Britain total cases reached to 25 thousand indicates bigger corona wave | ब्रिटेन में आने वाली है कोरोना की 'तबाही वाली लहर'! 24 घंटे में ओमीक्रोन वेरिएंट के 10 हजार से अधिक केस

ब्रिटेन में ओमीक्रोन के 25 हजार मामले (फाइल फोटो)

Highlightsब्रिटेन में ओमीक्रोन वेरिएंट से संक्रमण के कुल करीब 25 हजार केस आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में देश में ओमीक्रोन के मामलों में 10 हजार से अधिक की वृद्धि हुई है।ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना के कुल मामले 90 हजार से अधिक आए, शुक्रवार को सर्वाधिक 93 हजार केस आए थे।

लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की वजह से चिंता बढ़ती जा रही है। देश में शनिवार को ओमीक्रोन संक्रमण के मामलों में आए उछाल ने संकेत दे दिए हैं कि आने वाले दिन ब्रिटेन के लिए मुश्किल भरे रह सकते हैं।

ब्रिटेन में ओमीक्रोन के 25 हजार केस

ब्रिटेन में ओमीक्रोन के करीब 25 हजार तक केस अब तक सामने आ चुके हैं। आंकड़े शुक्रवार शाम तक के हैं। यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी (UKHSA) ने बताया है कि पिछले 24 घंटे में देश में ओमीक्रोन के मामलों में 10 हजार से अधिक की वृद्धि हुई है।

माना जा रहा है कि गुरुवार तक ब्रिटेन में ओमीक्रोन से संक्रमित करीब 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले मंगलवार तक यह आंकड़ा 6 था। पिछले दो दिन के आंकड़े अभी सामने नहीं आ सके हैं।

सैकड़ों लोग रोजाना हो रहे ओमीक्रोन संक्रमित पर पता नहीं चल रहा

ब्रिटिश सरकार की आपातस्थिति के लिए वैज्ञानिक सलाहकार समूह (SAGE) ने कहा है कि यह लगभग निश्चित हो गया है कि रोजाना सैकड़ों- हजारों लोग नए वेरिएंट से संक्रमित हो रहे हैं पर उनकी संख्या अभी सामने नहीं आ पा रही है।

SAGE ने कहा कि COVID-19 नियमों को और सख्त नहीं किया गया तो आने वाले आंकड़े बता रहे हैं कि इंग्लैंड में हर दिन कम से कम 3000 लोग अस्पताल में भर्ती हो सकते हैं। पिछले जनवरी में ब्रिटेन के टीकाकरण अभियान में तेजी आने से पहले यूके में दैनिक तौर पर अस्पताल में भर्ती की संख्या कुल मिलाकर 4,000 से ऊपर पहुंची थी।

अस्पतालों पर पड़ेगा बोझ

लंदन में कोविड से संक्रमित लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या में इस हफ्ते 30 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। कुछ जानकारों के अनुसार ओमीक्रोन के कारण होने वाली बीमारी की गंभीरता का आकलन करना अभी जल्दबाजी है लेकिन अगर डेल्टा संस्करण के मुकाबले में यह कम खतरनाक हुआ तो भी बहुत अधिक संख्या में संक्रमण की वजह से अस्पतालों पर बहुत बोझ बढ़ सकता है।

इस बीच शनिवार को इंग्लैंड में कोरोना के 90,418 नए केस सामने आए। इससे पहले शुक्रवार को सर्वाधिक 93 हजार से अधिक कोरोना केस मिले थे। महामारी शुरू होने के बाद इंग्लैंड में एक दिन में एक दिन में यह सबसे अधिक केस हैं।

Web Title: Omicron Britain total cases reached to 25 thousand indicates bigger corona wave

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे