पाकिस्तान में मुस्लिम किशोर ने अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के व्यक्ति की हत्या की

By भाषा | Published: November 20, 2020 10:33 PM2020-11-20T22:33:45+5:302020-11-20T22:33:45+5:30

Muslim teen killed person of minority Ahmadi community in Pakistan | पाकिस्तान में मुस्लिम किशोर ने अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के व्यक्ति की हत्या की

पाकिस्तान में मुस्लिम किशोर ने अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के व्यक्ति की हत्या की

मुल्तान (पाकिस्तान), 20 नवम्बर (एपी) पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में 16 वर्षीय एक मुस्लिम किशोर ने शुक्रवार को गोलीबारी कर देश के अल्पसंख्यक अहमदी समुदाय के एक सदस्य की हत्या कर दी। पुलिस और समुदाय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

स्थानीय पुलिस प्रमुख मलिक शमशेर ने बताया कि यह गोलीबारी उस समय हुई अहमदियों का एक समूह संघला हिल जिले के एक घर में नमाज पढ़ने के लिए इकट्ठा हुआ था। उन्होंने बताया कि हमलावर मोहम्मद मोहब को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि मारा गया व्यक्ति ताहिर अहमद (31) एक होम्योपैथिक चिकित्सक था। गोलीबारी में तीन अन्य अहमदी व्यक्ति घायल हो गये, जिनमें चिकित्सक का पिता भी शामिल है और उनकी हालत गंभीर है।

पाकिस्तान के अहमदी समुदाय के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने हमले की निंदा की और कहा कि उनके समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Muslim teen killed person of minority Ahmadi community in Pakistan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे