अमेरिका के टेक्सास में भयावह मंजर! एक ट्रक के अंदर मिली 40 से ज्यादा लोगों की लाशें

By विनीत कुमार | Published: June 28, 2022 08:15 AM2022-06-28T08:15:29+5:302022-06-28T09:02:56+5:30

टेक्सास प्रांत के सैन अंटोनियो शहर के बाहरी इलाके में एक ट्रक में 42 लोगों की लाश मिलने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये शव प्रवासियों के हो सकते हैं।

More than 40 migrants found dead inside Truck in Texas says report | अमेरिका के टेक्सास में भयावह मंजर! एक ट्रक के अंदर मिली 40 से ज्यादा लोगों की लाशें

अमेरिका के टेक्सास में ट्रक के अंदर मिली 40 से ज्यादा लोगों की लाशें (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsअमेरिका के टेक्सास प्रांत के सैन अंटोनियो शहर के बाहरी इलाके में मिले कम से कम 42 शव।ये शव एक ट्रक के अंदर थे, अधिकारियों के अनुसार ये शव मेक्सिको सीमा से आने वाले प्रवासियों के हो सकते हैं।ट्रक में 12 से अधिक लोग जीवित पाए गए और उन्हें स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है।

सैन अंटोनियो (अमेरिका): अमेरिका के टेक्सास प्रांत के सैन अंटोनियो शहर के बाहरी इलाके में सोमवार को एक ट्रक में 40 से ज्यादा लोगों के शव मिले हैं। सैन अंटोनियो के KSAT टेलीविजन ने सैन अंटोनियो के पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए ट्रक के अंदर 42 लोगों के शव मिलने की जानकारी दी है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार ये शव प्रवासियों के हैं। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबॉट ने भी कम से 42 शव मिलने की पुष्टि कर दी है। पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया कि 12 से अधिक अन्य जीवित पाए गए और उन्हें स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है।

वही, KSAT की रिपोर्ट में बताया गया कि ट्रक शहर के दक्षिणी क्षेत्र में एक दूरदराज के बाहरी इलाके में रेल की पटरियों के बगल में सुनसान जगह पर पाया गया। फिलहाल पूरे मामले पर सैन अंटोनियो पुलिस की ओर से इस मामले पर टिप्पणी नहीं आई है।

KSAT के एक रिपोर्टर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों में एक बड़े ट्रक के आसपास कई पुलिस वाहन और एम्बुलेंस खड़े दिखाई दे रहे हैं।

मौत के कारणों की जांच जारी, भीषण गर्मी से जान जाने की आशंका

फिलहाल, इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत की वजह साफ नहीं है। हालांकि माना जा रहा है कि गर्मी और भीषण उमस से ऐसा हो सकता है। सैन अंटोनियो इन दिनों भीषण गर्मी का सामना कर रहा है। यहां सोमवार को तापमान  103 डिग्री फ़ारेनहाइट (39.4 डिग्री सेल्सियस) तक पहुंच गया था। यह जगह मैक्सिको की सीमा से करीब 250 किमी दूर है।

इसी महीने की शुरुआत में यूएस बॉर्डर पेट्रोल ने रिकॉर्ड तोड़ तापमान के बीच सीमा पार करने की कोशिश कर रहे प्रवासियों को अपनी जान जोखिम में नहीं डालने की चेतावनी दी थी।

इससे पहले जुलाई 2017 में सैन अंटोनियो पुलिस द्वारा वॉल-मार्ट पार्किंग में खोजे गए ट्रैक्टर-ट्रेलर में दस प्रवासियों के शव मिले थे। इस मामले में ट्रक के ड्राइवर जेम्स मैथ्यू ब्रैडली जूनियर को तस्करी अभियान में उसकी भूमिका के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

Web Title: More than 40 migrants found dead inside Truck in Texas says report

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे