Melinda Gates met divorce lawyers 2019 know here real reason for divorce bill gates | क्यों टूटी बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स की 27 साल पुरानी शादी, ये बड़ी वजह आई सामने
बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsअरबपति बिल गेट्स के साथ एक चीनी महिला का नाम जुड़ चुका है। बिल गेट्स की पत्‍नी मेलिंडा गेट्स साल 2019 में ही अपने वकील से तलाक के लिए मुलाकात कर चुकी थीं।इन दोनों के तलाक लेने के पीछे का कारण अब अमेरिकी अरबपति जेफरी एपस्टीन को माना जा रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्‍नी मेलिंडा गेट्स पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं। हाल ही में दोनों ने अपनी 27 साल पुरानी शादी तोड़ने की घोषणा की थी। इस कपल के तलाक के फैसले ने लोगों को हैरान कर दिया था। ऐसे में इसके पीछे आखिर क्या वजह रही होगी हर कोई इसके बारे में जानने को लेकर उत्सुक है। 

कुछ दिन पहले एक ऐसी खबर आई थी कि बिल गेट्स की एक्स गर्लफ्रेंड एन विनब्लेड की वजह से यह रिश्ता टूटा है। लेकिन अब वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट से कुछ नए खुलासे हुए हैं। वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट की मानें तो दोनों के अलग होने का कारण जेफरी एपस्टीन हैं। जेफरी एपस्टीन बिल गेट्स के काफी करीबी और गहरे मित्र थे। दोनों को कई जगहों पर एक साथ देखा जा चुका है, लेकिन अब जेफरी एपस्टीन इस दुनिया में नहीं हैं। 

अमेरिका में 'सेक्स सरगना' के नाम से जाने जाते थे जेफरी एपस्टीन

जेफरी एपस्टीन अब इस दुनिया में नहीं है, उसने साल 2019 में जेल में सुसाइड कर लिया था। दरअसल,  अमेरिकी अरबपति जेफरी एपस्टीन को लोग अमेरिका में 'सेक्स सरगना' के नाम से जानते हैं। उस पर नाबालिग लड़कियों को अरबपतियों को सप्लाई करने का आरोप था, उसे सेक्स रैकेट और यौन हिंसा का दोषी करार दिया गया था। जिसके बाद उसने जेल में ही सुसाइड कर लिया था। #MeToo अभियान के दौरान भी महिलाओं ने एपस्टीन पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे, लेकिन सबूत नहीं होने के कारण वह बच निकले थे। 

साल 2019 में ही तलाक के सिलसिले में वकील से मिली थी बिल की पत्‍नी मेलिंडा गेट्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि मेलिंडा गेट्स को जेफरी एपस्टीन से बिल का मिलना पसंद नहीं था। वह कई बार बिल से एपस्टीन से दूर रहने की हिदायत दे चुकी थी। दोनों में अक्सर इन बातों को लेकर झगड़ा भी हुआ करता था। इसके बाद मेलिंडा साल 2019 में ही तलाक के लिए अपने वकील से मिल चुकी थीं। लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है इस पर दोनों की ओर से अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। वॉल स्ट्रीट जनरल ने यह रिपोर्ट बिल गेट्स की कंपनी में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी के हवाले से छापी है।  

सोशल मीडिया के जरिए बिल और मेलिंडा ने दी थी तलाक की जानकारी

बिल और मेलिंडा गेट्स ने तलाक की घोषणा करते हुए अपनी 27 साल की शादी को तोड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि हमारा अब यही मानना है कि अब हम एक दंपति के रूप में साथ नहीं रह सकते है लेकिन अपनी संस्था में हम साथ काम करते रहेंगे। ट्विटर पर एक संयुक्त बयान में दोनों ने कहा कि काफी सोच विचार करने और अपने संबंधों पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है।

Web Title: Melinda Gates met divorce lawyers 2019 know here real reason for divorce bill gates

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे