भारतीय मूल की मेघना पंडित बनीं ऑक्सफर्ड हॉस्पिटल की पहली महिला सीईओ, जानिए इनके बारे में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 18, 2023 10:28 PM2023-02-18T22:28:00+5:302023-02-18T22:30:03+5:30

Meghana Pandit Named CEO Of Oxford University Hospitals NHS Trust | भारतीय मूल की मेघना पंडित बनीं ऑक्सफर्ड हॉस्पिटल की पहली महिला सीईओ, जानिए इनके बारे में

भारतीय मूल की मेघना पंडित बनीं ऑक्सफर्ड हॉस्पिटल की पहली महिला सीईओ, जानिए इनके बारे में

Highlightsमेघना इसकी सीईओ नियुक्त होने वालीं भारतीय मूल की पहली सीईओ हैंइस पद के रूप में उनकी नियुक्ति 1 मार्च, 2023 से प्रभावी होगीइससे पहले वह ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स की अंतरिम सीईओ थीं

लंदन: भारतीय मूल की चिकित्सक प्रोफेसर मेघना पंडित को ब्रिटेन के सबसे बड़े शैक्षणिक अस्पतालों का संचालन करने वाले ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया गया है। पंडित इस ट्रस्ट की पहली महिला प्रमुख हैं और वह इसकी सीईओ नियुक्त होने वालीं भारतीय मूल की पहली सीईओ हैं। मेघना की नियुक्ति 1 मार्च, 2023 से प्रभावी होगी।

वह जुलाई 2022 से ही ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स की अंतरिम सीईओ के तौर पर काम कर रही थीं। डॉ पंडित ने इस नियुक्ति को अपने लिए एक बड़ा सम्मान बताते हुए कहा कि वह मरीजों के लिए आला दर्जे की स्वास्थ्य गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर जोर देंगी।

मेघना पंडित भारत में जन्मी हैं। साक्षात्कार पैनल के सदस्यों ने सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की कि वह पसंदीदा विकल्प थीं, और इस सिफारिश को 15 फरवरी को काउंसिल ऑफ गवर्नर्स की बैठक में अनुमोदित किया गया था। इस अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मेघना ने कहा, "मुझे उत्कृष्टता की इच्छा के साथ करुणा और दूसरों के प्रति सम्मान के साथ आगे बढ़ने का अवसर मिलने पर गर्व है।"

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स के अध्यक्ष प्रोफेसर जोनाथन मॉन्टगोमरी ने एक बयान में कहा: "मुझे खुशी है कि मेघना को अब स्थायी आधार पर सीईओ की भूमिका में नियुक्त किया गया है और मैं उनके साथ व्यक्तिगत रूप से काम करने के लिए उत्सुक हूं जो एक रोमांचक होने का वादा करता है।" 

बॉम्बे विश्वविद्यालय से एमबीबीएस, मेघना ने ऑक्सफोर्ड डीनरी में प्रसूति और स्त्री रोग में प्रशिक्षित किया और अमेरिका में मिशिगन विश्वविद्यालय में यूरोगिनेकोलॉजी में गेस्ट लेक्चरर थीं।

मेघना यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स कोवेंट्री और वार्विकशायर एनएचएस ट्रस्ट में शामिल होने से पहले मिल्टन कीन्स में सलाहकार प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ और डिवीजनल डायरेक्टर थीं, जहां वह मई 2012 से दिसंबर 2018 तक मुख्य चिकित्सा अधिकारी थीं।

Web Title: Meghana Pandit Named CEO Of Oxford University Hospitals NHS Trust

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे